सपने में मछली देखना (sapne me machli dekhna) 5+ meaning

sapne me machli dekhna, सपने में मछली देखना, सपने में मछली देखने का क्या मतलब होता है

दोस्तो सपने में मछली देखना (sapne me machli dekhna) क्या संकेत देता है आज हम इसी टॉपिक पर बात करने वाले है तो अगर आपको भी सपने में मछली दिखाई दे तो ये लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है

sapne me machli dekhna

सपने में मछली देखना(sapne me machli dekhna)

दोस्तो सपने में मछली देखना या सपने में मछली पकड़ना (Fishing) एक सुभ संकेत होता है और जो लोग सपने में मछली देखते है तो उसका मतलब होता है की आपका आने वाला जीवन बहुत ही सुखमय होने वाला है और आने वाले समय में धन दौलत से परिपूर्ण होने वाले है.

यदि ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में कठिन परिश्रम करता है तो वह उतना ही अधिक सफलता हासिल करता है तथा व्यक्ति के जीवन में आने वाली धन से जुडी समस्याओ का समाधान आसानी से कर लेता है.

यह भी पढ़े : sapne me sher dekhna (सपने में शेर देखना)

सपने में रंग बिरंगी (रंगीन) मछली देखना (sapne me machli dekhna)

दोस्तो मछली मा लक्ष्मी का सबसे प्रिय जिव मानी जाती है और मछली का सपने में आना माता लक्ष्मी से जोड़ कर देखा जाता है सुर सपने में रंगीन मछली देखना बहुत ही अधिक सुभ माना जाता है.

दोस्तो सपने में मछली देखना (sapne me machli dekhna) और वो भी रंगीन इस बात का संकेत होता है की आपके जीवन में वर्तमान में कोई भी समाश्या या परेशानी चल रही है उसका जल्द ही समाधान होने वाला है और यदि धन से जुडी कोई समस्या चल रही है तो उसका भी समधान होने वाला है.

यह भी पढ़े : सपने में डर जाना (sapne me dar jana)

सपने में मछली को दाना खिलाते हुए देखना (sapne me machli dekhna)

दोस्तो सपना हो या सच किसी को भोजन कराना एक बहुत ही आछा धार्मिक कार्य मन जाता है और जो किसी भूखे को भोजन कराये उससे बड़ा धार्मिक कार्य और क्या हो सकता है.

मछली को एक शुभ जिव की तरह मन जाता है और कुछ लोग तो अपने घर में भी सोने या चांदी की मछली रखते है उनका ये मानना होता है की मछली रखना मा लक्ष्मी में को आकर्षित करता है और इसे उनके घर में धन दौलत की वर्षा होगी.

दोस्तो सपने में मछली को दाना खिलाना या भोजन कराना धार्मिक कार्य करने के तुल्य होता है और इसका संकेत होता है की आने वाले समय में आपकी रूचि धार्मिक कार्यो में बढ़ने वाली है.

सपने में बड़ी मछली जैसे सार्क आदि देखना (sapne me machli dekhna)

दोस्तो सपने में छोटी मछली देखना तो शुभ संकेत माना जाता है लेकिन यदि आपको अपने सपने में कोई बड़ी मछली दिख जाये तो ये एक अशुभ संकेत मन जाता है.

सपने में बड़ी मछली जैसे की शार्क दिख जाये तो यह अशुभ मन जाता है और इसका यह संकेत होता है की आने वाले समय में अप नकारात्मक विचारो से घिरने वाले है.

ऐसे में आपके लिए यह आवश्यक है की अप अपने आसपास सकारात्मक विचारो से घिरे रहे और अपने आपको सकारात्मक रखे, किसी भी तरह का मानसिक तनाव न लें.

यह भी पढ़े : सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna)

सपने में मरी मछली देखना (sapne me machli dekhna)

दोस्तो जिस प्रकार सपने में बड़ी मछली देखना अशुभ होता है उसी प्रकार सपने में मरी मछली देखना भी एक अशुभ संकेत होता है.

यह मन जाता है की अगर सपने में मरी हुयी मछली दिख जाये तो आपकी परेशानिया बढ़ने वाली है.

आपको कार्य, व्यापार और धन में नुकसान होने वाला है इसके अलवा अपने सकारात्मक विचार भी नकारात्मकता की और समुख हो सकते है.

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

1 thought on “सपने में मछली देखना (sapne me machli dekhna) 5+ meaning”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.