Sapne me saap dekhna: सपने में सांप देखना इस बात का होता है संकेत, जानें विस्तार से

Sapne me saap dekhna: सपने में सांप देखना एक कॉमन है क्यों कि लोगो को रात में आने वाले सबसे अधिक सपनो में से एक, सपने में साप देखने का सपना है वैसे तो सांप से अधिकतर लोगो को डर लगता है और सपने में सांप देखना लोगो को व्याकुल कर देता है और लोग काफी डर जाते है.

Advertisement

दोस्तो आज हम आपको बताएँगे की सपने में सांप देखने का क्या मतलब होता है लेकिन शुरू करने से पहले आपको यह बता दें की सपने में सांप का दिखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है कहते है जिस व्यक्ति को सांप के बहुत अधिक सपने आते है उसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कालसर्प दोष होता है और इस दोष को हटाने के लिए हमको पूजा पाठ का आयोजन करना होता है. तो आईये जानते है सांप के सपनो से जुडी कुछ खास बाते और ये भी जानेंगे की सांप का सपना देखना किस प्रकार से शुभ या अशुभ हो सकता है.

Sapne me saap dekhna: सपने में सांप देखना

sapne me saap dekhna - सपने में सांप देखना
sapne me saap dekhna

Sapne me saap dekhna: दोस्तो यह जायज है की आपको सांपो से बहुत डर लगता हो और आप हकीकत में भी सांप देखकर बहुत अधिक डर जाते हो मगर यदि आपको सपने में सांप दिखाई देता है और आप डर जाते है तो यह एक अशुभ संकेत होता है सपने में यदि आपको सांप के दर्शन होते है तो समझ लीजिये की आपकी परेशानी बढ़ने वाली है.

Advertisement

सपने में सांप को मारना (sapne me saap ko marna)

दोस्तो सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna) डरावना होता है मगर यदि आप अपने डर पर काबू पा लेते है और डरते नही है और यदि आप सपने में सांप को मार देते है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है और आपको यह समझ लेना चाहिए की जो भी परेशानी या मुश्किल आपके रास्ते में आने वाली थी वो अब समाप्त हो जाएगी और आपका भविष्य कुशल मंगल होने वाला है.

सपने में सांप का काट लेना (sapne me saap ka katna)

दोस्तो सपने में सांप का काट लेना एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है और यह माना जाता है की आने वाले निकट भविष्य में आप किसी भयानक बीमारी से ग्रस्त होने वाले है आपको ऐसे किसी भी प्रकार के सपने से सतर्क रहने की आवश्यकता है.

दोस्तो यदि आपको सांपो से बहुत अधिक डर लगता है और आप सांप को सामने देखकर डर जाते है या फिर यदि आपको कोई चिंता या डर सता रहा है तो हो सकता है की आपको सांप का सपना आये तो मै आपको बता दू की आपको परेशान होने की जरुरत नही है.

Advertisement

कभी कभी कुछ विचार हमारे मन और मस्तिष्क में इस प्रकार से बस जाते है जो आसानी से नही जा पाते है और ऐसे किसी मानसिक परेशानी के कारण आपको डरावने सपने भी आ सकते है तो यहां पर आपको यह समझने की जरुरत है की ऐसे सपने हमेशा कोई संकेत नही देते है और यह मात्र आपके मन और मस्तिष्क के उलझनों का एक विचित्र रूप होते है.

सपने में मरा हुआ सांप देखना (sapne me mara hua saap dekhna)

दोस्तो जिस प्रकार सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna) एक अशुभ संकेत माना जाता है उसी प्रकार सपने में मरा हुआ सांप देखना एक शुभ संकेत माना जाता है क्यों की यह माना जाता है की सपने में मरा हुआ सांप देखना आपके सारे कष्टों को भी मार देता है और आपको आने वाले निकट भविष्य की कोई समस्या भी समाप्त हो गयी है.

सपने में सांप और नेवला देखना

दोस्तो हम सभी जानते है की नेवला सांप का सबसे बड़ा दुश्मन होता है और यदि नेवला सांप के रास्ते में आ जाये तो सांप का बच पाना मुश्किल होता है लेकिन सपनो की माने तो यदि आपको सपने में सांप और नेवला एक साथ लड़ाई करते दिखे तो इसका मतलब होता है की आप किसी कानूनी पचड़े में फस सकते है और आपको बहुत अधिक सतर्क रहने की जरुरत है.

Advertisement

यह भी पढ़े :

सपने में सांप देखने से जुड़े सामान्य प्रश्न –

प्रश्न – 1 सपने में काला सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – Sapne me kala saap dekhna: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में काला सांप देखना अशुभ होता है और इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में परेशानिया बढ़ने वाली है, इसके अलावा आप किसी भयानक दुर्घटना या बीमारी के शिकार भी हो सकते है इसीलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होती है.

प्रश्न – 2 सपने में घर में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – Sapne me ghar me saap dekhna: दोस्तो सपने में घर में सांप देखना एक शुभ संकेत देता है तथा यह माना जाता है की आने वाले समय में आप सभी प्रकार के दुखो से मुक्त होने वाले और और आपके घर आंगन में धन की वर्षा होने वाली है इसके अलावा आपके जीवन में कुछ बड़ा बदलाव होने का भी संकेत देता है और यह बदलाव आपके अनुकूल और आपको बहुत बड़ा लाभ दे सकता है.

Advertisement

प्रश्न – 3 सपने में सफ़ेद सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो सपने में सफ़ेद सांप देखना बहुत ही शुभ होता है इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत होता है और यह माना जाता है की बहुत जल्द आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले है इसके अलावा आपको निकट भविष्य में अत्यधिक धन लाभ होने की भी असंका रहती है आपको आपके जीवन में हर तरह से शुभ संकेत मिलने वाला है ऐसा ही संकेत देता है सपने में सफ़ेद सांप देखना.

प्रश्न – 4 नवरात्री में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो वैसे तो सांप को सपने में देखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है और यदि आपको नवरात्री के दिनों में सपने में सांप के दर्शन हो जाये तो आपके लिए यह सोने पे सुहागा जैसा होगा, क्यों की यह माना जाता है की नवरात्री के दिनों में किसी भी प्रकार से सपने में सांप को देखना आपको धन वर्षा या धन वृद्धि का संकेत देता है .

प्रश्न – 5 सपने में बहुत सारे सांप एक साथ देखना?

उत्तर – अगर आपको सपने में एक साथ बहुत सारे सांप एक साथ दिखाई देते है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत होता है यह इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है और आपके अन्दर एक नयी प्रकार की उर्जा का संचार होने वाला है.

Advertisement

प्रश्न – 6 गर्भवती महिला का सपने में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो किसी गर्भवती महिला का सपने में सांप देखना एक प्रकार का शुभ संकेत देता है और यह माना जाता है की उसकी आने वाली संतान पर खुद भोलेनाथ का का आशीर्वाद रहने वाला है.

अंत में

दोस्तो इस लेख में आपको सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna) किस प्रकार का संकेत देता है यह बताया गया है ऊपर आपको लगभग हर तरह की विशेष परिस्थितिया जिस प्रकार से आपको सपने में सांप दिखाई दे सकता है समझाने की कोशिश की गयी है मगर यदि आपके मन में और भी किसी प्रकार की शंका रह गयी हो या आपने उपरोक्त के अलावा किसी और प्रकार से भी सपने में सांप को देखा हो तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताये, और हम आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे.

Advertisement

दोस्तो यदि आपको यह लेख पसन्द आया हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करे ताकि यदि उनके मन में भी किसी प्रकार की कोई शंका हो तो यूज़ दूर किया जा सके और इसे आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर कर सकते है जिससे यह आपके दोस्तो तक आसानी से पहुचाया जा सकता है और भी ऐसे ही उपयोगी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट www.hindiindia.co.in पर निरंतर विजिट करते रहे.


Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch