सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna 5+ meanings)

सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna) एक कॉमन सी बात है क्यों की लोगो को रात में आने वाले सबसे अधिक सपनो में से एक सपने में साप देखने का सपना है वैसे तो साप से अधिकतर लोगो को दर लगता है और सपने में सापन देखना लोगो को व्याकुल कर देता है और लोग काफी डर जाते है.

सपने में सांप देखना | sapne me saap dekhna meaning

दोस्तो आज हम आपको बताएँगे की सपने में सांप देखने का क्या मतलब होता है लेकिन सुरु करने से पहले आपको यह बता दे की सपने में साप का दिखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है कहते है जिस व्यक्ति को सांप के बहुत अधिक सपने आते है यूज़ ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काल शर्प दोष हो सकता है और इस दोष को हटाने के लिए हमको पूजा पाठ का आयोजन करना होता है. तो आईये जानते है साप के सपनो से जुडी कुछ खास बाते और ये भी जानेंगे की साप का सपना देखना किस प्रकार से शुभ या अशुभ हो सकता है.

सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna)

दोस्तो हो सकता है की आपको सापो से बहुत डर लगता हो और आप हकीकत में भी साप देखकर बहुत अधिक डर जाते हो मगर यदि आपको सपने में साप दिखाई देता है और आप डर जाते है तो यह एक अशुभ संकेत होता है सपने में यदि आपको साप के दर्शन होते है तो समझ लीजिये की आपकी परेशानी बढ़ने वाली है.

सपने में सांप को मारना (sapne me saap ko marna)

दोस्तो सपने में साप देखना (sapne me saap dekhna) डरावना होता है मगर यदि आप अपने दर पर काबू प् लेते है और डरते नही है और यदि आप सपने में साप को मार देते है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है और आपको यह समझ लेना चाहिए की जो भी परेशानी या मुश्किल आपके रास्ते में आने वाली थी वो अब समाप्त हो जाएगी और आपका भविष्य कुशल मंगल होने वाला है.

सपने में सांप का काट लेना (sapne me saap ka katna)

दोस्तो सपने में साप का काट लेना एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है और यह माना जाता है की आने वाले निकट भविष्य में आप किसी भयानक बीमारी से ग्रस्त होने वाले है आपको ऐसे किसी भी प्रकार के सपने से सतर्क रहने की आवश्यकता है.

दोस्तो यदि आपको सापो से बहुत अधिक दर लगता है और आप साप को सामने देखकर दर जाते है या फिर यदि आपको कोई चिंता या दर सता रहा है तो हो सकता है की आपको साप का सपना आये तो मई आपको बता दू की आपको परेशान होने की जरुरत नही है.

कभी कभी कुछ विचार हमारे मन और मस्तिष्क में इस प्रकार से बस जाते है जो आसानी से नही जा पाते है और ऐसे किसी मानशिक परेशानी के कारण आपको डरावने सपने भी आ सकते है तो यहा पर आपको यह समझने की जरुरत है की ऐसे सपने हमेशा कोई संकेत नही देते है और यह मात्र आपके मन और मस्तिष्क के उलझनों का एक विचित्र रूप होते है.

सपने में मरा हुआ सांप देखना (sapne me mara hua saap dekhna)

दोस्तो जिस प्रकार सपने में साप देखना (sapne me saap dekhna) एक अशुभ संकेत माना जाता है उसी प्रकार सपने में मरा हुआ साप देखना एक शुभ संकेत माना जाता है क्यों की यह माना जाता है की सपने में मरा हुआ साप देखना आपके सारे कष्टों को भी मार देता है और आपको आने वाले निकट भविष्य की कोई समस्या भी समाप्त हो गयी है.

सपने में सांप और नेवला देखना

दोस्तो हम सभी जानते है की नेवला साप का सबसे बड़ा दुश्मन होता है और यदि नेवला साप के रास्ते में आ जाये तो साप का बाख पाना मुश्किल होता है लेकिन सपनो की माने तो यदि आपको सपने में साप और नेवला एक साथ लड़ाई करते दिखे तो इसका मतलब होता है की आप किसी कानूनी पचड़े में फस सकते है और आपको बहुत अधिक सतर्क रहने की जरुरत है.

यह भी पढ़े :

सपने में साप देखने से जुड़े सामान्य प्रश्न –

प्रश्न – 1 सपने में काला सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में काला साप देखना अशुभ होता है और इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपके जीवन में परेशानिया बढ़ने वाली है, इसके अलावा आप किसी भयानक दुर्घटना या बीमारी के शिकार भी हो सकते है इसीलिए आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होती है.

प्रश्न – 2 सपने में घर में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो सपने में घर में साप देखना एक शुभ संकेत देता है तथा यह माना जाता है की आने वाले समय में आप सभी प्रकार के दुखो से मुक्त होने वाले और और आपके घर आंगन में धन की वर्षा होने वाली है इसके अलावा आपके जीवन में कुछ बड़ा बदलाव होने का भी संकेत देता है और यह बदलाव आपके अनुकूल और आपको बहुत बड़ा लाभ दे सकता है.

प्रश्न – 3 सपने में सफ़ेद सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो सपने में सफ़ेद साप देखना बहुत ही शुभ होता है इस प्रकार का सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत होता है और यह माना जाता है की बहुत जल्द आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने वाले है इसके अलावा आपको निकट भविष्य में अत्यधिक धन लाभ होने की भी असंका रहती है आपको आपके जीवन में हर तरह से शुभ संकेत मिलने वाला है ऐसा ही संकेत देता है सपने में सफ़ेद साप देखना.

प्रश्न – 4 नवरात्री में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो वैसे तो साप को सपने में देखना शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है और यदि आपको नवरात्री के दिनों में सपने में साप के दर्शन हो जाये तो आपके लिए यह सोने पे सुहागा जैसा होगा, क्यों की यह माना जाता है की नवरात्री के दिनों में किसी भी प्रकार से सपने में साप को देखना आपको धन वर्षा या धन वृद्धि का संकेत देता है .

प्रश्न – 5 सपने में बहुत सारे सांप एक साथ देखना?

उत्तर – अगर आपको सपने में एक साथ बहुत सारे साप एक साथ दिखाई देते है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत होता है यह इस बात का संकेत देता है की आने वाले समय में आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है और आपके अन्दर एक नयी प्रकार की उर्जा का संचार होने वाला है.

प्रश्न – 6 गर्भवती महिला का सपने में सांप देखना कैसा होता है?

उत्तर – दोस्तो किसी गर्भवती महिला का सपने में साप देखना एक प्रकार का शुभ संकेत देता है और यह माना जाता है की उसकी आने वाली संतान पर खुद भोलेनाथ का का आशीर्वाद रहने वाला है.

अंत में

दोस्तो इस लेख में आपको सपने में सांप देखना (sapne me saap dekhna) किस प्रकार का संकेत देता है यह बताया गया है ऊपर आपको लगभग हर तरह की विशेष परिश्थितिया जिस प्रकार से आपको सपने में साप दिखाई दे सकता है समझाने की कोशिश की गयी है मगर यदि आपके मन में और भी किसी प्रकार की शंका रह गयी हो या आपने उपरोक्त के अलावा किसी और प्रकार से भी सपने में साप को देखा हो तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताये, और हम आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे.

दोस्तो यदि आपको यह लेख पसन्द आया हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करे ताकि यदि उनके मन में भी किसी प्रकार की कोई शंका हो तो यूज़ दूर किया जा सके और इसे आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर कर सकते है जिससे यह आपके दोस्तो तक आसानी से पहुचाया जा सकता है और भी ऐसे ही उपयोगी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट www.hindiindia.co.in पर निरंतर विजिट करते रहे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top