सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) शुभ या अशुभ?

दोस्तो सपनो के मतलब क्या होते है ये आप हमारी पहले के पोस्ट में पढ़ चुके है यह पर हम आपको बताएँगे की सपने में तुलसी दिखना का क्या मतलब होता है तो यह लेख पूरा जरुर पढ़े और आपको आपके सवालो के जवाब मिल जायेंगे.

सपने में तुलसी देखना का मतलब (sapne me tulsi dekhna)

दोस्तो सपनो के अलग अलग मतलब होते है और सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओ के भी संकेत देते है कुछ सपने अच्छे होते है तो कुछ डरावने, पर यहा पर हम आपको सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) का क्या मतलब होता है बताया गया है.

sapne me tulsi dekhna (सपने में तुलसी देखना)
सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna)

सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna)

दोस्तो सबसे पहले मई आपको बता दू की सपने में तुलसी देखना एक सुभ संकेत मन जाता है यह हमें धन लाभ और सुख शांति के संकेत देता है इसीलिए अगर आपको सपने में तुलसी दिख जाये तो आपको परेशां होने की जरुरत नही है.

  1. अगर आपको सपने में तुलसी का पौधा दिखे या आप सपने में तुलसी के पौधे के पास खड़े हो तो समझ लीजिये की यह आपको धन की बारिस होने वाली है अगर ओई बिज़नस करता है तो उसको धंधे में लाभ मिलने वाला है और यदि आपके घर में कलेश हो रहा है तो बहुत जल्द ही आपको गृह कलेश से छुटकारा मिलने वाला है.
  2. सपने में अगर तुलसी का बीज दिखे तो यह भी एक प्रकार का सुभ संकेत ही मन जाता है और यह मन जाता है की बहुत ही जल्द आपको शारीरिक और मानसिक बल मिलने वाला है.
  3. सपने में तुलसी के पत्ते दिख जाये तो समझ लीजिये की आपको सभी पारिवारिक उलझनों से छुटकारा मिलने वाला है.
  4. दोस्तो सपने में तुलसी का सुखा पत्ता देखना आपके लिए बिलकुल भी सुभ संकेत नही देता है बल्कि इससे आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पद सकता है और बहुत ही जल्द आप मुस्किलो से घिरने वाले है.
  5. सपने में यदि आप तुलसी के पतों को इकठ्ठा करना देखते है तो इसका सीधा सा मतलब होता है की आपकी जिन्दगी बहुत जल्द ही बदलने वाली है और आपके जीवन में बदलाव आने वाला है.

यह भी पढ़े:-

सपने में मंदिर देखना

सपने में दूध देखना

सपने में तुलसी का पत्ता खाना

दोस्तो तुलसी को हमारे द्वारा एक शुभ पौधे के रूप में मन जाता है और तुलसी के पत्ते शुद्ध तथा उनका उपयोग प्रसाद में रूप में भी किया जाता है.

दोस्तो यह मान्यता है की जब भगवान हनुमान जी को 56 भोग खाने के बाद भी pet नही भरा तब उन्हें तुलसी का पत्ता खाने को दिया गया था जिससे उनकी भूख मिटी थी.

ठीक उसी प्रकार तुलसी का पौधा सम्पूर्णता का भी प्रतीक माना जाता है और सपने में तुलसी के पत्ते खाते हुए देखना भी सम्पूर्णता का संकेत माना जाता है, यह देखने से अधूरे काम भी पुरे हो जाते है. तथा सगे संबंधियों और मित्रो का भी सहयोग बना रहता है.

सपने में तुलसी के सूखे पत्ते देखना

जिस प्रकार तुलसी और तुलसी के पत्तो को शुभ संकेत माना जाता है उसी प्रकार से सपने में तुलसी के सूखे पत्ते देखना एक अशुभ संकेत के रूप में देखा जाता है.

यह इस बात का प्रतीक होता है की बहुत जल्द आपके ऊपर कोई संकट आने वाला है और आपके जीवन में परेशानिया बढ़ने वाली है जिसके लिए आपको तैयार रहना पड़ सकता है.

सपने में तुलसी का बीज देखना

दोस्तो तुलसी का बीज बहुत से लोगो द्वारा नही देखा गया होता है इसीलिए सपने में तुलसी का बीज देखकर भी यूज़ पहचानना एक अलग प्रक्रिया है.

हो सकता हैकी आपको सपने में तुलसी का बीज दिखे और आप यूज़ पहचान भी न सके, लेकिन यदि आपने तुलसी का बीज देख रखा है और आपको सपने में तुलसी का बीज दिखे तो यह एक प्रकार का शुभ संकेत ही माना जाता है.

तुलसी का बीज सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है और यह माना जाता है की यदि आपको सपने में तुलसी का बीज दिखाई देता है तो आपके अन्दर सकारात्मकता का प्रवाह होने वाला है और सभी प्रकार का नकारात्मक उर्जा से आपको छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में तुलसी का पौधा देखना

दोस्तो सपने में तुलसी देखना या सपने में तुलसी का पौधा देखना एक ही मन जाता है और जो स्वप्न फल तुलसी का होता है वही लगभग तुलसी के पौधे का भी माना जाता है.

सपने में तुलसी का पौधा देखना बहुत ही लाभकारी माना जाता है और यह संकेत देता है की बहुत जल्द आपके आंगन में धन की वर्षा होने वाली है.

यदि आप किसी प्रकार का बिज़नस करते है तो आपको आपके कारोबार में तरक्की मिलने वाली है और आपको कारोबार कई गुना तक भी बढ़ सकता है.

सपने में तुलसी देखना से जुड़े कुछ सामान्य प्रश्न

सपने में तुलसी माता को देखना क्या होता है?

सपने में तुलसी माता को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है और यह मान्यता है की सपने में तुलसी माता दिखती है तो आपके घर धन दौलत की बारिस होने वाली है.

सपने में तुलसी का पत्ता खाना, क्या मतलब होता है?

सपने में तुलसी के पत्ते खाने का मतलब भी एक शुभ संकेत देता है और इसका मतलब होता है की आपको किसी भी तरह की परेशानी में आपके सगे संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा.

Hindi India Facebook Page

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

1 thought on “सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) शुभ या अशुभ?”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.