सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) शुभ या अशुभ?

दोस्तो सपनो के मतलब क्या होते है ये आप हमारी पहले के पोस्ट में पढ़ चुके है यह पर हम आपको बताएँगे की सपने में तुलसी दिखना का क्या मतलब होता है तो यह लेख पूरा जरुर पढ़े और आपको आपके सवालो के जवाब मिल जायेंगे.

Advertisement

दोस्तो सपनो के अलग अलग मतलब होते है और सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओ के भी संकेत देते है कुछ सपने अच्छे होते है तो कुछ डरावने, पर यहा पर हम आपको सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) का क्या मतलब होता है बताया गया है.

sapne me tulsi dekhna (सपने में तुलसी देखना)
सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna)

सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna)

दोस्तो सबसे पहले मई आपको बता दू की सपने में तुलसी देखना एक सुभ संकेत मन जाता है यह हमें धन लाभ और सुख शांति के संकेत देता है इसीलिए अगर आपको सपने में तुलसी दिख जाये तो आपको परेशां होने की जरुरत नही है.

Advertisement
  1. अगर आपको सपने में तुलसी का पौधा दिखे या आप सपने में तुलसी के पौधे के पास खड़े हो तो समझ लीजिये की यह आपको धन की बारिस होने वाली है अगर ओई बिज़नस करता है तो उसको धंधे में लाभ मिलने वाला है और यदि आपके घर में कलेश हो रहा है तो बहुत जल्द ही आपको गृह कलेश से छुटकारा मिलने वाला है.
  2. सपने में अगर तुलसी का बीज दिखे तो यह भी एक प्रकार का सुभ संकेत ही मन जाता है और यह मन जाता है की बहुत ही जल्द आपको शारीरिक और मानसिक बल मिलने वाला है.
  3. सपने में तुलसी के पत्ते दिख जाये तो समझ लीजिये की आपको सभी पारिवारिक उलझनों से छुटकारा मिलने वाला है.
  4. दोस्तो सपने में तुलसी का सुखा पत्ता देखना आपके लिए बिलकुल भी सुभ संकेत नही देता है बल्कि इससे आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पद सकता है और बहुत ही जल्द आप मुस्किलो से घिरने वाले है.
  5. सपने में यदि आप तुलसी के पतों को इकठ्ठा करना देखते है तो इसका सीधा सा मतलब होता है की आपकी जिन्दगी बहुत जल्द ही बदलने वाली है और आपके जीवन में बदलाव आने वाला है.

यह भी पढ़े:-

सपने में मंदिर देखना

सपने में दूध देखना

Advertisement

सपने में तुलसी का पत्ता खाना

दोस्तो तुलसी को हमारे द्वारा एक शुभ पौधे के रूप में मन जाता है और तुलसी के पत्ते शुद्ध तथा उनका उपयोग प्रसाद में रूप में भी किया जाता है.

दोस्तो यह मान्यता है की जब भगवान हनुमान जी को 56 भोग खाने के बाद भी pet नही भरा तब उन्हें तुलसी का पत्ता खाने को दिया गया था जिससे उनकी भूख मिटी थी.

ठीक उसी प्रकार तुलसी का पौधा सम्पूर्णता का भी प्रतीक माना जाता है और सपने में तुलसी के पत्ते खाते हुए देखना भी सम्पूर्णता का संकेत माना जाता है, यह देखने से अधूरे काम भी पुरे हो जाते है. तथा सगे संबंधियों और मित्रो का भी सहयोग बना रहता है.

Advertisement

सपने में तुलसी के सूखे पत्ते देखना

जिस प्रकार तुलसी और तुलसी के पत्तो को शुभ संकेत माना जाता है उसी प्रकार से सपने में तुलसी के सूखे पत्ते देखना एक अशुभ संकेत के रूप में देखा जाता है.

यह इस बात का प्रतीक होता है की बहुत जल्द आपके ऊपर कोई संकट आने वाला है और आपके जीवन में परेशानिया बढ़ने वाली है जिसके लिए आपको तैयार रहना पड़ सकता है.

सपने में तुलसी का बीज देखना

दोस्तो तुलसी का बीज बहुत से लोगो द्वारा नही देखा गया होता है इसीलिए सपने में तुलसी का बीज देखकर भी यूज़ पहचानना एक अलग प्रक्रिया है.

Advertisement

हो सकता हैकी आपको सपने में तुलसी का बीज दिखे और आप यूज़ पहचान भी न सके, लेकिन यदि आपने तुलसी का बीज देख रखा है और आपको सपने में तुलसी का बीज दिखे तो यह एक प्रकार का शुभ संकेत ही माना जाता है.

तुलसी का बीज सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है और यह माना जाता है की यदि आपको सपने में तुलसी का बीज दिखाई देता है तो आपके अन्दर सकारात्मकता का प्रवाह होने वाला है और सभी प्रकार का नकारात्मक उर्जा से आपको छुटकारा मिलने वाला है.

सपने में तुलसी का पौधा देखना

दोस्तो सपने में तुलसी देखना या सपने में तुलसी का पौधा देखना एक ही मन जाता है और जो स्वप्न फल तुलसी का होता है वही लगभग तुलसी के पौधे का भी माना जाता है.

Advertisement

सपने में तुलसी का पौधा देखना बहुत ही लाभकारी माना जाता है और यह संकेत देता है की बहुत जल्द आपके आंगन में धन की वर्षा होने वाली है.

यदि आप किसी प्रकार का बिज़नस करते है तो आपको आपके कारोबार में तरक्की मिलने वाली है और आपको कारोबार कई गुना तक भी बढ़ सकता है.

Advertisement

सपने में तुलसी देखना से जुड़े कुछ सामान्य प्रश्न

सपने में तुलसी माता को देखना क्या होता है?

सपने में तुलसी माता को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है और यह मान्यता है की सपने में तुलसी माता दिखती है तो आपके घर धन दौलत की बारिस होने वाली है.

सपने में तुलसी का पत्ता खाना, क्या मतलब होता है?

सपने में तुलसी के पत्ते खाने का मतलब भी एक शुभ संकेत देता है और इसका मतलब होता है की आपको किसी भी तरह की परेशानी में आपके सगे संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा.

Advertisement

Hindi India Facebook Page


Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

2 thoughts on “सपने में तुलसी देखना (sapne me tulsi dekhna) शुभ या अशुभ?”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch