सपने में पिता को देखना | sapne me pita ko dekhna – meaning

सपने में पिता को देखना | sapne me pita ko dekhna

सपने में पिता को देखना – दोस्तो क्या आपके सपने में भी आपके पिता जी दिखाई देते है और क्या आप जानना चाहते है की सपने में पिता को देखने का क्या मतलब होता है आज इस लेख में हम सपने में पिता को देखना का मतलब बतायेंगे.

दोस्तो पिता को परिवार का मुखिया भी कहा जाता है क्यों की पिता ही होता है जो पुरे परिवार को साथ में लेकर चलता है और सबकी जिम्मेदारी अपने कंधो पर उठा कर पूरी जिन्दगी अपने परिवार का साथ देता है वो चाहे खुद भूखा रहे पर अपने परिवार को कभी भूखा नही रहने देता है यू कहे तो पिता परिवार की रीढ़ की हड्डी होता है जिसके बिना एक सुखद परिवार खड़ा भी नही हो सकतातो आइये आज जानेंगे की सपने में पिता को देखने का क्या मतलब होता है.

सपने में पिता को देखना | sapne me pita ko dekhna

दोस्तो हम सभी पिता की अहमियत भली भांति समझते है और यह भी समझते है की पिता का हमारे जीवन में कितना अधिक महत्व होता है, सपने में पिता को देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक शुभ संकेत देता है अक्सर आपने देखा होगा किस जो लोग घर से दूर रहते है उनको घर वालो (माता-पिता तथा अन्य) की याद आती रहती है और अपने परिवार की कमी महसूस होती है, पिता को सपने में देखना हमें सकारात्मक उर्जा से भर देता है और हमारे अन्दर आत्म विश्वास पैदा करता है.

सपने में पिता हमें कई प्रकार से दिखाई देते है और अलग अलग प्रकार से देखने का मतलब अलग अलग हो सकता है आइये जानते है कुछ संभावनाओ की जिसमे हमें पिता दिखाई दे सकते है –

यह भी पढ़े – सपने में भाई को देखना

सपने में पिता के पैर छूना, पड़ना | sapne me pita ke pair padna

सपने में पिता के पैर पड़ने या छूने का मतलब है की बहुत जल्द खुशिया आपके पास आने वली है और आपको अपने काम क=में कामयाबी मिलने वाली है आपके पिता का आशीर्वाद सपने में भी आपके साथ रहता है जिससे आपके रुके हुए काम भी पुरे होंगे.

सपने में पिता की मृत्यु देखना | sapne me pita ki maut dekhna

सपने में पिता की मृत्यु देखने का मतलब अशुभ संकेत देता है और यह माना जाता है की बहुत जल्द आपके परिवार की मुस्किल बढ़ने वाली है आपके परिवार के मुखिया यानी आपके पिता जी के शत्रु कुछ बुरा कर सकते है इसीलिए इस तरह का सपना दिखयी दे तो तुरंत सतर्क हो जाये और ख्याल रखे की कोई भी अराजक तत्त्व आपके परिवार को कोई नुकसान न पंहुचा सके.

यह भी पढ़े - सपने में कब्रिस्तान देखना

सपने में पिता को बीमार देखना | sapne me pita ko bimah dekhna

दोस्तो सपने में पिता कू बीमार देखने का का मतलब यह होता है की आपकी या आपके परिवार में किसी व्यक्ति की तबियत पर बुरा असर पद सकता है इससे शारीरिक स्थिति कमजोर पद सकती है और दवा आदि में पैसे खर्चे बढ़ सकते है इसीलिए ऐसे सपने आने पर आपको अपना ख्याल रखने की जरुरत होती है इस तरह का सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है.

सपने में पिता के गले लगना | sapne me pita ko hug karna

दोस्तो सपने में पिता को गले लगाना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक शुभ संकेत मन जाता है और यह भी मन जाता है की आपके बुरे समय में आपके पिता का साथ मिलने वाला है आपके ऊपर आने वाली किसी भी परेशानी में आपके पिता का पूरा सहयोग मिलेगा और आप पर आने वाली सभी मुसीबतों का हल हो जायेग.

सपने में पिता को गुस्से में देखना | sapne me pita ko gusse me dekhna

सपने में पिता को गुस्से में देखना निश्चित तौर पर एक अशुभ संकेत होता है और इसका मतलब होता है की आपकी आपके पिता से संबंधो में कड़वाहट पैदा हो सकती है इसका अर्थ यह भी हो सकता है की आप अपनी जिम्मेदारियों को सही तरीके से पूरा नही कर रहे है और आपको आर्थिक और सामाजिक दोनों तरीके से बुरा प्रभाव पद सकता है.

सपने में पिता के साथ भोजन करना | sapne me pita ke sath bhojan karna

सपने में पिता के साथ भोजन करना आपके अपने पिता के साथ अच्छे सम्बन्ध को दर्शाता है और इस प्रकार का सपना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक शुभ संकेत के रूप में देखा जाता है, इस बात का संकेत भी देता है की आपके कार्य में आपके पिता का पूर्ण सहयोग मिल सकता है.

यह भी पढ़े – सपने में घर देखना

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.