सपने में बन्दर देखना (sapne me bandar dekhna)

सपने में बन्दर देखना | sapne me bandar dekhna
सपने में बन्दर देखना

sapne me bandar dekhna : स्वप्न हमारे अवचेतन मन की कल्पनाये होती है जो नींद में हमारे जीवन से जुड़े अच्छे बुरे प्रभाव को व्यक्त करती है स्वप्न हमें आगाह करते है की हमारा आने वाला निकटतम भविष्य कैसा रहेगा और हमें अछे और बुरे संकेतो के बारे में सतर्क करता है.

दोस्तो बन्दर को एक पवित्र जानवर के रूप में देखा जाता है भारत में बंदरो की पूजा भी की जाती है क्यों की इन्हें भगवान हनुमान का रूप माना जाता है बन्दर वास्तव में एक बहुत ही फुर्तीला और नटखट प्राणी है बन्दर इन्सान के पूर्वज भी माने जाते है और यह माना जाता है की कई वर्षो में बन्दर ने ही इन्सान का रूप ले लिया है.

बन्दर का दिमाग अन्य जानवरों की तुलना भी काफी तेज होता है और यह इंसानों की तरह सोच, समझ और व्यव्हार करते है देखा जाये तो सपने में बन्दर देखना कई मायिनो में शुभ माना जाता है आज हमें इसी विषय पर बात करने वाले है की सपने में बन्दर देखना क्या संकेत देता है तो आइये जानते है.

यह भी पढ़े – सपने में ऊंट देखना

सपने में बन्दर देखना (sapne me bandar dekhna)

दोस्तो सपने में बन्दर देखना आपके व्यव्हार को दर्शाता है, यह दर्शाता है की आप एक बहुत ही नटखट इन्सान है और आपको अजीबो गरीब हरकते करना और लोगो को हसाना अच्छा लगता है यू कहे तो आपके अन्दर बच्चो के जैसा नटखट पन होता है.

यदि आपको सपने में जंगली बन्दर दिखयी देता है तो इसका मतलब यह होता है की आपका व्यक्तित्व किसी बंधन में बंधे रहने वाला नही है आप आजादी पसन्द करते है आपको अपनी कला से लोगो का मन मोहने की क्षमता होती है आप एक हसी मजाक पसन्द आदमी है.

सपने में बन्दर देखना या कई बंदरो को एक साथ देखना कई मायिनो में शुभ माना जाता है लेकिन कभी कभी यह एक अशुभ संकेत भी देता है जैसे की आप एक ऐसे व्यक्ति है जिसको अपने आप में ही रहना पसन्द है आप दुसरो का या दुसरो की बातो को बिलकुल भी गंभीरता से नही लेते है आप अपनी मर्ज़ी के मालिक होते है और जो मन में आता है वही आप करते है जो की आपके लिए अच्छी बात नही है.

सपने में बन्दर को अपने कंधे पर देखना

सपने में बन्दर को कंधे पर देखना एक शुभ संकेत होता है यह इस बात की और संकेत करता है की बहुत जल्द आपको कोई शुभ चिन्तक आपसे मिलने वाला है जो की आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है.

सपने में बहुत सारे बन्दर एक साथ देखना

सपने में बहुत सारे बंदरो को एक साथ देखना कई माइनो में अच्छा होता है मगर कई बार इसका मतलब अशुभ भी मन जाता है कई बन्दर एक साथ देखने का मतलब हो सकता है की कोई अपना आपके साथ दगाबाजी कर सकता है हो सकता है की आपका कोई दोस्त या शुभ चिन्तक आपको धोका दे या आपका बुरा करने की सोचे, ऐसे सपने आने पर आपको सतर्क रहने की आवश्यकता होती है.

सपने में बन्दर का हमला करना (sapne me bandar ka attack karna)

सपने में बन्दर का हमला करना या अटैक करना निश्चित तौर पर एक अशुभ सपना होता है सपने में बन्दर का अटैक करने का मतलब हो सकता है की आपकी किसी से नोकझोक हो सकती है या लड़ाई होने की संभावना होती है इसीलिए ऐसे सपने आने पर आपको सतर्क रहने की जरुरत होती है.

सपने में बन्दर को पेड़ की डाल पर देखना

दोस्तो यदि सपने में बन्दर आपको पेड़ की डाल पर बैठा हुआ दिखाई दे तो यह भी एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है इसका मतलब हो सकता है की बहुत जल्द आपकी परशानी बढ़ने वाली है और आप किसी मुसीबत में पड़ने वाले है.

सपने में बन्दर का पीछा करना

दोस्तो सपने में बन्दर का पीछा करना यदि आपको दिखयी पड़ता है तो में आपको माता दू की इस प्रकार का सपना आपके लिए एक अशुभ संकेत होता है और हो सकता है की कोई आपका अपना आपको धोखा देने की की कोशिश में लगा हुआ है ऐसा सपना देखना आपके मान सम्मान पर भी बुरा प्रभाव डाल सकता है.

सपने में बन्दर का काटना

दोस्तो सपने में बन्दर का कटन एक शुभ संकेत के रूप में जाना जाता है और यह मान्यता है की सपने में बन्दर काट लेता है तो आपको प्रेम संबंधो में मिठास आने की सम्भावना रहती है.

आप किसी प्रेम सम्बन्ध में बढ़ने वाले है ऐसा संकेत मिलता है यह प्रेम सम्बन्ध आपको पहले से किसी जानने वाले से हो सकता है जिसको आप बहुत जादा मानते है.

सपने में बन्दर को मरा हुआ देखना | सपने में मरा हुआ बन्दर देखना

दोस्तो सपने में मरा हुआ बन्दर देखना आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है मरा हुआ बन्दर देखना यह दर्शाता है की आपको अपने दुश्मनों पर विजय की प्राप्ति होगी और जीवन में आने वाली कठिनाइयों से छुटकारा मिलेगा.

यह भी बता दें की सपने में बन्दर की लाश देखना आपके लिए मुश्किलें हादी कर सकता है और आप किसी विवाद में पड़ सकते है.

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

1 thought on “सपने में बन्दर देखना (sapne me bandar dekhna)”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.