अचानक धनलाभ दे सकता है सपने में छिपकली देखना, घर में देखकर डर जाते है अक्सर

नमस्कार दोस्तो ! स्वागत है आप सभी का एक बार फिर से हमारे वेबसाइट Hindi India पर, दोस्तो सपने में जीव जन्तुओ को देखना कितना फायदेमंद हो सकता है ये आपको आज हम बताने जा रहे है आज हम आपको सपने में छिपकली देखना क्या संकेत देता है इसके बारे में बताने वाले है दोस्तो सपने भले ही हमें काल्पनिक लगते है मगर हर एक सपने का एक मतलब होता है जिसे आपको जानना जरुरी है और हम हमारी वेबसाइट पर हरेक सपने से जुड़े संकेतो को समय समय पर बताते रहते है.

सपने में छिपकली देखना
अचानक धनलाभ दे सकता है सपने में छिपकली देखना, घर में देखकर डर जाते है अक्सर 1

दोस्तो कई लोगो का मानना होता है की सपनो का कोई मतलब नही होता है और सपने मात्र एक काल्पनिक विचार की तरह होते है मगर यदि हम स्वप्न शास्त्र की माने तो हरेक सपनो का कोई न कोई मतलब जरुर होता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने हमें हमारे भविष्य में घटने वाली घटनाओ की और संकेत करते है यदि आप नही जानते तो हम आपको बता दे की वैज्ञानिक तौर पर भी यह सिद्ध हुआ है की हमारे पास दो तरह के दिमाग होते है जीने चेतन और अवचेतन मन के रूप में जाना जाता है सोते समय भले ही हमारा चेतन मन थक कर सो जाता है मगर हमारा अवचेतन मन हर समय सक्रिय रहता है.

सपने में छिपकली देखना शुभ या अशुभ

दोस्तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली देखना एक शुभ संकेत देता है और इसका मतलब होता है की आने वाले भविष्य में आपको अचानक धनलाभ दे सकता है यह धनलाभ आपकी जानकारी के बिना होता है जिसका की आपको अंदाजा भी नही होता है इसके अलावा भी सपने में छिपकली देखना कई प्रकार से और भी शुभ माना जाता है इसका मतलब यह भी हो सकता है की आपको भविष्य में खुशिया मिलने वाली है और आपके घर में शुख शांति का भी संकेत देता है

उपरोक्त के अलावा भी सपने में छिपकली देखने के शुभ या शुभ संकेत छिपकली की सपने में परिस्थिति पर भी निर्भर करता है तो आइये जानते है सपने में छिपकली देखने के कुछ अन्य संकेत.

सपने में छिपकली को मारना (sapne me chipkali ko marna)

दोस्तो स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में छिपकली को मारना एक प्रकार का अशुभ संकेत देता है इसका मतलब हो सकता है की आने वाले समय में आपको मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है सपने में छिपकली को मरना आपके मन को अशांत होने का संकेत देता है आप बहुत जल्द मानसिक असंतुलन का सपना करना पद सकता है जिससे आपके कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है और बनते हुए काम भी बिगड़ सकते है.

इस प्रकार का सपना देखने पर आपको घबराने की जरुरत नही होती है बल्कि आपको अपने ऊपर हिम्मत रखनी होती है और किसी भी आने वाली समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है यह पूरी तरीके से हमारे ऊपर होता है की हम इन सपनो का मतलब अपने ऊपर किस प्रकार से लेते है अगर आप ऐसे सपने से दर जायेंगे तो फिर आपका बुरा ही होगा लेकिन यदि आप थोड़ी सावधानी बरतेंगे तो आप किसी भी परेशानी से बच सकते है.

सपने में छिपकली काटना (sapne me chipkali katna)

दोस्तो स्वप्न शास्त्र की माने तो छिपकली यदि सपने में आपको कट लेती है तो इस प्रकार का सपना निश्चित तौर पर एक अशुभ संकेत देता है यह हमारे लिए दो तरीको से अशुभ संकेत देता है एक की आपको हो सकता है की भविष्य में कोई वित्तीय हानि का सामना करना पड़ सकता है.

दूसरा यह की इस प्रकार का सपना देखना आप के स्वाश्थ्य पर भी बुरा असर डाल सकता है ऐसे में आपको अधिक डरने की जरुरत नही होती बल्कि थोडा केयर कर के भी इससे बचा जा सकता है.

यह भी देखे –

सपने में बन्दर देखना

सपने में कुत्ता देखना

सपने में सांप देखना

सपने में शेर देखना

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.