सपने में कुत्ता देखना | sapne me kutta dekhna-5 Meanings

सपने में कुत्ता देखना : कुत्ते को इन्सान का सबसे वफादार जानवर के रूप में जाना जाता है यह बिना कुछ बोले सुने हमारी और हमारे घर की रखवाली करना है आजकल लोग घरो में कुत्ते को पालते है ताकि उनके घर की रखवाली कुत्ता कर सके और रात में चोरी आदि से उन्हें सतर्क कर सके.

सपने में कुत्ता देखना

कुत्ते को सपने में देखना विभिन्न स्थितियों के अनुसार अलग अलग स्वप्न फल देता है जैसे की सपने में काला, सफ़ेद कुत्ता देखना, सपने में कुत्ते का काटना, सपने में कुत्ते का पीछा करना, सपने में बहुत सरे कुत्ते एक साथ देखना, सपने में कुत्ते का पीछे पड़ना, सपने में कुत्ते की पूंछ देखना आदि, आइये जानते है सपने में कुत्ता देखना शुभ है या अशुभ.

सपने में कुत्ता देखना

दोस्तो जैसा की आप जानते है की कुत्ता इन्सान का सबसे अच्छा दोस्त होता है और कुत्ते को सपने में देखना भी लगभग इसी प्रकार का संकेत देता है यदि कुत्ता आपके सपने की खुश दिखाई दे यानी की कुत्ता सपने में आपके पास आये आपसे खेलने लगे या आपको देखकर खुश हो जाइये तो समझ लिगिये की आपको भविष्य में कोई वफादार दोस्त मिलने वाला है जो आजीवन आपके साथ रहेगा.

ठीक इसी प्रकार यदि कुत्ता आपके सपने में दिखे और वह नाराज़ दिखे या आपको देखकर खुश न हो तो ये एक अशुभ संकेत होता है और इसका मतलब होता है की भविष्य में आपका सामना आपके दुश्मनों से हो सकता है इसका यह भी मतलब हो सकता है की आपका दोस्त से आपकी दुश्मनी हो सकती है.

यह भी पढ़े – सपने में सांप देखना

1 सपने में कुत्ते का काटना

सपने में कुत्ता देखना शुभ या अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है जैसा आपने ऊपर पढ़ा की सपने में कुत्ते का खुस देखना एक शुभ संकेत होता है मगर यदि सपने में कुत्ता आपको काट लेता है तो निश्चित तौर पपर यह एक अशुभ संकेत होता है इस प्रकार के सपने का मतलब हो सकता है की आने वाले समय में आप की किसी से लड़ाई खड़ना हो सकता है या किसी से दुश्मनी भी बढ़ सकती है इसीलिए ऐसे सपने आने पर आप को अधिक सतर्क रहने की जरुरत है.

2 सपने में कुत्ते का भौकना

सपने में यदि कुत्ता आप पर भौकने लगे तो यह भी एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है इसका मतलब होता है की आपका शत्रु आप पर हावी हो सकता है और आप का बुरा कर सकता है इसीलिए ऐसे सपने आने पर आपको सतर्क हो जाना चाहिए, आपका किसी से मतभेद या अलगाव होने की सम्भावना रहती है इस स्थिति में आपको सावधानी बरतनी चाहिए.

3 सपने में शांत कुत्ता देखना

दोस्तो यदि सपने में आपको कोई शांत कुत्ता दिखाई देता है जो आपको देखकर कुछ नही कर रहा है और शांत है तो इसका यह मतलब हो सकता है की आप वर्तमान समय में बहुत अकेला महसूस कर रहे है और आपको अपने दोस्तो या किसी शुभचिंतक कर जरुरत है अपना अकेलापन दूर करने के लिए सामाजिक होने की आवश्यकता है और मेल जोल बढ़ने की जरुरत है.

4 सपने में बहुत सारे कुत्ते एक साथ देखना

सपने में बहुत सारे कुत्ते एक साथ देखने का मतलब होता है की आप किसी अपने को बहुत ही याद कर रहे है इस प्रकार के सपने उन लोगो को आना स्वाभाविक है जो अपने परिवार से दूर रहते है और परिवार की याद आती है ऐसे में हो सकता है की आप अपने घर लौट सकते है और अपने अभिभावकों से मिलने किओ चाह रखते है.

5 सपने में काले कुत्ते को देखना

दोस्तो सपने में काले बड़े कुत्ते को देखना या काले पागल कुत्ते हो देखना एक अशुभ संकेत होता है ऐसे सपनो का मतलब आपके स्वाश्थ्य के बारे में हो सकता है और यह भी हो सकता है आपको किसी प्रकार की स्वाश्थ्य से जुडी समस्या हो सकती है

सपने में कला कुत्ता देखना का मतलब यह भी हो सकता है की आपका कोई मित्र जिसपर आपको पूर्ण विश्वास हो आपको धोखा दे सकता है आपको नुकसान पंहुचा सकता है यदि काला कुत्ता सपने में आपके ऊपर हमला कर देता है तो इसका मतलब यह हो सकता है की आपके अन्दर आत्मविश्वास की कमी है और आप किसी निर्णय को लेने में सक्षम नही है.

यह भी पढ़े –

अन्त में

दोस्तो यदि आपको सपने में कुत्ते से जुड़े किसी अन्य प्रकार के सपने आते है तो उसको हमें जरुर बताये जिससे हम आपको उसका मतलब अपने लेख के जरिये बता सके, आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें किसी भी सपनो से जुडी समस्या को बता सकते है हमारे द्वारा यह कोशिश की जाएगी की आपकी समस्या का निवारण अपने लेख के जरिये कर सके.

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

2 thoughts on “सपने में कुत्ता देखना | sapne me kutta dekhna-5 Meanings”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.