Google TV क्या है? Google TV और Android TV में क्या Difference है?

गूगलए टीवी : जिसको की एंड्राइड टीवी का ही एडवांस version बताया जा रहा है एंड्राइड प्लेटफार्म पर ही बना हुआ एंड्राइड टीवी का नया रूप है जिसमे पहले से अधिक एडवांस फीचर के साथ लांच किया गया है गूगल टीवी एक एंड्राइड बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है जो पहले के मुकाबले और अधिक गुणवत्ता रखता है यह स्मार्ट टीवी यानी की आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से भरपूर गूगल इकोसिस्टम का पार्ट है.

गूगल टीवी(Google TV) क्या है?

google tv kya hai | गूगल टीवी क्या है
google tv kya hai | गूगल टीवी क्या है

गूगल टीवी टेक्नोलॉजी जगत की दिग्गज कंपनी Google का एंड्राइड(ऑपरेटिंग सिस्टम) पर आधारित एक स्मार्ट टीवी प्लेटफार्म है जो की क्रोमकास्ट और स्मार्ट टीवी डिवाइस के साथ मिलता है और बहुत जल्द यह users को फ्री टीवी चैनल्स प्रोवाइड करने वाला है.

नवभारत टाइम्स न्यूज़ प्लेटफार्म के जरिये यह बताया गया है की google बहुत जल्द फ्री और ऐड सपोर्ट वाले स्ट्रीमिंग प्रोवाइडर्स से इन चैनल्स को अपने स्मार्ट टीवी प्लेटफार्म पर जोड़ने की सम्भावना चल रही है जिससे की users को ट्रेडिशन तरीके में कमर्शियल ऐड के साथ टीवी का एक्सपीरियंस मिलेगा.

बताया जा रहा है की अगले साल तक google सभी स्मार्ट टीवी और एंड्राइड based स्ट्रीमिंग डिवाइस पर इस प्लेटफार्म को लांच करेगा, चुकी गूगल टीवी एंड्राइड पर ही based एक स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म है इसीलिए इसको एंड्राइड टीवी का विकसित रूप बताया जा रहा है लेकिन इसके अलावा इन दोनों में नाम के साथ साथ कुछ अन्य भिन्नताए है जिन्हें आपको समझना जरुरी है.

Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch