NASSCOM Full Form: नैसकॉम का फुल फॉर्म हिन्दी में

दोस्ती आपका एक बार फिर से स्वागत है हमारी वेबसाइट हिन्दी इंडिया पर आज हम NASSCOM full form (NASSCOM full form in hindi) के बारे में आप लोगो को बताने वाले है साथ ही NASSCOM संस्था के बारे में और इसके इतिहास के बारे में भी बताएँगे, की कैसे यह संस्था भारत में कार्य करती है इसकी क्या विशेसता है ऐसे ही full form जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट में निरंतर विजिट कर सकते है और महत्वपूर्ण जानकारी हिन्दी में प्राप्त कर सकते है.

NASSCOM Full Form in Hindi

NASSCOM full form | NASSCOM full form in hindi

NASSCOM full form: National Association of Software and Services Companies

NASSCOM is a non-government association and a nodal agency for Indian IT(Information Technology) and BPM(Business Process Management), also having a very large stake in India IT and BPM business infrastructure. NASSCOM also known as a non-profit organization, basically, a non-profit organization or NGO(non-government organization) does not focus on its commercials but to enhance the business infrastructure and country development.

NASSCOM क्या है?

NASSCOM(नैसकॉम) की स्थापना 1988 मव हुई थी जो की आईटी(सुचना प्रोद्योगिकी) और BPM(Business process management) या BPO(Business process outsourcing) आदि संस्थाओ हेतु एक नोडल संस्था के रूप में कार्य करता है इसकी स्थापना का मूल उद्देश्य भारत के आईटी उद्द्योग को प्रोत्साहन और समर्थन देने हेतु हुआ था.

नैसकॉम(NASSCOM) का कार्य भारत के आईटी और BPM सेक्टर को के ठांचे को मजबूत करना और उसका विकास करना है साथ ही इस क्षेत्र हेतु नीतियों और सरल प्रोसेस का गठन कर भारत के सुचना प्रोद्योगिकी विभाग को वैश्विक स्तर तक पहुचाना है.

यह भी पढ़ेOK full form

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.