सपने में बारिश देखना देता है धनवर्षा का अद्भुत संकेत

सपने में बारिश देखना: दोस्तो अक्सर सपने में हमें बहुत सी ऐसी चीज़े दिखाई दे जाती है जिनका वास्तविक जीवन से कोई सम्बन्ध नहीं होता, मगर यह बात पूरी तरीके से सही नही मानी जा सकती. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीज़े हमारे जीवन में भविष्य की होने वाली घटनाओ के संकेत भी देती है आज हम आपके लिए ऐसे ही सपनो का मतलब बताने जा रहे है.

सपने में बारिश देखना हमें शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है इसीलिए यह जान लेना आवश्यक है की सपने में बारिश देखना किन परिस्थितियों में हमारे लिए शुभ संकेत देते है और किस प्रकार की परिस्थिति में अशुभ संकेत देते है, तो आइये जानते है इसके बारे में-

सपने में बारिश देखना (sapne me baarish dekhna): शुभ संकेत

सपने में बारिश देखना देता है धनवर्षा का संकेत | sapne me baarish dekhna
सपने में बारिश देखना देता है धनवर्षा का अद्भुत संकेत 1

दोस्तो जैसा की आपको यह ज्ञात हो गया होगा की सपने में बारिश देखना सभी परिस्थितियो में अलग-अलग प्रकार के संकेत देता है इसीलिए यह पर हम आपको सपने में बारिश देखना के शुभ संकेतो के बारे में बताने जा रहे है –

1. सपने में बारिश देखना – सामान्य:

दोस्तो सपने में बारिश देखना सामान्य तौर पर एक शुभ सपना माना जाता है और यह इस बात का संकेत देता है की आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है इसका यह भी मतलब हो सकता है की आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है और आप पर धन वर्षा होने की भी सम्भावना है इसीलिए इस प्रकार के सपने आने पर आपका चिंता करने की आवश्यकता नही होती है.

2. सपने में तेज बारिश देखना :

दोस्तो यदि सपने में आपको सामान्य से अधिक या फिर तेज बारिश देखना एक प्रकार का शुभ संकेत देता है और यह धनवर्षा के संकेत देता है इसीलिए सपने में तेज बारिश देख कर डरने की आवश्यकता नही होती है.

3. सपने में बारिश में भीगना:

दोस्तो सपने में बारिश में भीगना जो की एक सामान्य बारिश हो और तूफानी बारिश न हो तो यह एक प्रकार का शुभ संकेत देता है यह आपने जीवन में आने वाली खुशहाली की और इशारा करता है.

4. सपने में बारिश में नाचना:

सपने में बारिश में नाचना और खुशिया मानना एक प्रकार का शुभ संकेत देता है और यह माना जाता है की बहुत जल्द आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है और आपको खुशिया मिलने वाली है.

यह भी पढ़े –

  1. सपने में छिपकली देखना
  2. सपने में बन्दर देखना

सपने में बारिश देखना (sapne me baarish dekhna): अशुभ संकेत

दोस्तो जैसा की आपको ज्ञात है की सपने में बारिश देखना हरेक परिस्थिति में शुभ संकेत नही देता है और यह किन्ही परिस्थितियों में अशुभ संकेत भी देता हिया जैसे के सपने में तूफानी बारिश देखना, या सपने में बारिश को देखकर डरना आदि सपने हमें अशुभ संकेत भी देते है.

5. सपने में आंधी-तूफान वाली बारिश देखना:

दोस्तो यदि सपने में आपको तूफानी बारिश दिखाई देती है जिससे जान माल का नुकशान हो रहा होता है तो इस प्रकार का सपना एक प्रकार का अशुभ संकेत देता है, वास्तव में इस प्रकार की बारिश सामान्य तौर पर भी काफी डरावनी होती है जिसमे आंधी तूफान और काले बादल दिखाई देते है.

यदि आपको भी इसी प्रकार का सपना दिखयी देता है तो यह एक अशुभ संकेत देता है और आपको किन्ही परेशानियों का सामना भी करना पद सकता है, हालाकि तेज बारिश होना शुभ संकेत माना जाता है मगर यदि तेज बारिश के साथ आंधी तूफान और काले बदल आदि दिखे तो यह अशुभ सपना माना जाता है.

6. सपने में बारिश से बचना:

यदि आपको सपने में बारिश दिखाई देती है और किसी प्रकार से आप बारिश से बचने की कोशिश करते हो तो यह एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है और यह माना जाता है की आपको कोई अपना परेशान या डराने धमकाने की कोशिश कर रहा है, इसीलिए ऐसे सपने आने पर आपको सचेत रहने की जरुरत है.

अन्त में

दोस्तो यह पर बताये गए सभी सपनो के मतलब आपको भविष्य में होने वाली घटनाओ के संकेत देते है और यह मात्र आपकी जानकारी के लिए है यह बिलकुल भी जरुरी नही है की ऐसा ही होगा या आपके साथ होगा, यह एक कल्पना मात्र है और ऐसा होना कोई निश्चित नही है इसीलिए ऐसे किसी भी प्रकार के सपने आने पर चाहे वह शुभ हो या अशुभ आपको परेशान होने या घबराने की जरुरत नही है, इसके अलावा आप चाहे तो अपने ज्योतिषि से भी सलाह ले सकते है.

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.