स्वप्नफल: सपने में गणेश जी की मूर्ती देखना शुभ या अशुभ, जाने अपने सपनो का मतलब

देवाधि देव भगवान शिव एंड माता पार्वती के सबसे छोटे पुत्र है भगवान गणेश, इनको शुख, समृद्धि, सफलता और जीवन के कष्टों से मुक्त करने वाले देवता के रूप में मान्यता प्राप्त है यह हिन्दू धर्म में यह मान्यता है की किसी भी नए काम की शुरुआत करने से पहले भगवान गणेश की उपासना मात्र से ही आपके कार्य में तरक्की के रास्ते खुल जाते है चुकी देवो के देव महादेव से उन्हें प्रथम पूज्य का वरदान प्राप्त है इसीलिए किसी भी प्रकार के पूजा पाठ में गणेश जी की पूजा सर्व प्रथम की जाती है.

गणेश जी की पूजा आरती करने से रिद्धि और सिद्धि (गणेश जी की पत्निया) की प्राप्ति होती है साथ ही शुभ और लाभ (गणेश जी के पुत्र) की भी प्राप्ति होती है गणेश जी ज्ञान के भी देवता है और यही जीवन हमारे जीवन का साधन है जो विश्व के कण-कण में शामिल है आज हम यहां पर जानेंगे की सपने में गणेश जी को देखना या सपने में गणेश जी की मूर्ती दिखाई देने का क्या मतलब होता है और यह हमारे जीवन पर किस प्रकार का प्रभाव डालता है.

सपने में गणेश जी की मूर्ती देखने का मतलब: शुभ या अशुभ

sapne me ganesh ji ki murti dekhna
sapne me ganesh ji ki murti dekhna

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें की सपने में गणेश जी को देखना किसी भी प्रकार से शुभ फल ही देता है चाहे आपको गणेश जी की मूर्ती दिखाई दे या फिर साक्षात गणेश भगवान के दर्शन हो जाये, गणेश जी का सपने में दिखना हमारे लिए हर प्रकार से शुभ होता है और यह मान्यता है की गणेश जी हमारे शभी दुःख दूर कर देंगे और हमारे जीवन के सभी कार्यो में हमें सफलता दिलाएंगे.

बाद में यह भी पढ़े:-

सपने में बारिश देखना देता है धनवर्षा का अद्भुत संकेत

Sapne me saap dekhna: सपने में सांप देखना बढ़ा सकता है आपकी परेशानी, जानें विस्तार से

अचानक धनलाभ दे सकता है सपने में छिपकली देखना, घर में देखकर डर जाते है अक्सर

सपनों का मतलब: हर सपना बताता है आपका भविष्य, जानिए अपने सपनों का मतलब

सपने में गणेश जी को देखने का मतलब: शुभ

दोस्तो सपने में गणेश जी का दिखाई देना बहुत ही शुभकारी माना जाता है और यह एक प्रकार का दुर्लभ सपना माना जाता है क्यों की जिस किसी को भी सपने में गणेश जी दिखाई देते है वह इनसान का भाग्योदय हो जाता है और उसके जीवन की समस्त दुःख और विघ्न ख़तम हो जाते है और हर कार्य में सफलता मिलती है.

गणेश जी हमारे दुःख और परेशानिया ही नहीं मिटाते बल्कि हमारे द्वारा किये जाने वाले नए कार्यो को भी सफल बनाते है, हमारे जीवन में शुख और शान्ति की प्राप्ति होती है साथ ही धन धान्य से भी हमारी झोली भगवान गणेश भर देते है, वह चाहे गरीब हो या अमीर गणेश जी सबकी मदत करते है जिस किसी महिला को गणेश जी सपने में दिखाई देते है उसको पुत्र धन की प्राप्ति के संकेत मिलते है.

सपने में गणेश जी की टूटी हुयी मूर्ती दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता है: अशुभ

दोस्तो यह एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है यदि आपको गणेश जी की टूटी हुयी मूर्ती सपने में दिखाई देती है, हलाकि न सिर्फ गणेश जी बल्कि आपको किसी भी भगवान की टूटी हुयी मूर्ती सपने में दिखाई दे तो यह अशुभ माना जाता है. यदि आपको गणेश जी की टूटी मूर्ती दिखाई दे या आपके सपने गिर कर टूट जाये या खंडित हो जाये तो इस प्रकार का सपना बहुत ही कष्टदायी होता है यह किसी प्रकार का बहुत बड़ा नुकशान होने का संकेत होता है.

(Disclaimer: इस लेख में बताई गयी जानकारी सामान्य मान्यताओ पर आधारित है तथा hindiindia.co.in इनकी पुष्टि नहीं करता, किसी तथ्य पर अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ से अवश्य कंसल्ट करें)

Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

1 thought on “स्वप्नफल: सपने में गणेश जी की मूर्ती देखना शुभ या अशुभ, जाने अपने सपनो का मतलब”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch