सपने में सोना देखना, शुभ या अशुभ? | Gold Dreams meaning in hindi

दोस्तो पुराण काल से ही सोना एक कीमती धातु के रूप में पहचाना जाता है सोना न सिर्फ हमारे लिए एक आभूषण मात्र है बल्कि व्यापर और ट्रेड में भी यह एक मूल स्थान रखता है.

सोना को धन, शक्ति और प्रभाव के रूप में भी देखना जा सकता है यह मात्र संपत्ति नही बल्कि हमारे बौधिक क्षमता और व्यक्तित्व की प्रतिभा को भी दर्शाता है, आध्यात्म में भी सोना यानी गोल्ड की प्रभुता मानी जाती है.

सोना वित्तीय स्वतंत्रता और स्थिरता का प्रतीक होता है और यह माना जाता है की धनवान व्यक्ति वही है जिसके पास सोना यानी गोल्ड अधिक मात्र में मौजूद है.

आज हम इस लेख के माध्यम से आपको यह जानकारी देंगे की सपने में सोना देखना, आभूषण देखना, सपने में सोना चोरी करना, गले का हार देखना, नाक मी नथ, इयारिंग्स आदि देखना शुभ संकेत होता है या अशुभ और यह किस प्रकार से हमारे जीवन को प्रभावित कर सकता है.

सपने में सोना देखना, मतलब | Gold Dreams meaning in hindi

सपने में सोना देखना sapne me sona dekhna
सपने में सोना देखना, शुभ या अशुभ? | Gold Dreams meaning in hindi 1

सपने में सोना देखना एक शुभ सपना माना जाता है यह इस बात का संकेत होता है की आपके जीवन में बहुत जल्द धन दौलत की बारिश होने वाली है आप अर्व संपन्न व्यक्ति बनने की कामना बहुत जल्द पूरा होने वाली है इसीलिए ऐसा सपना अआने पर आपको खुस हो जाना चाहिए और अपने कर्मो पर ध्यान देना चाहिए.

सोने या गोल्ड का सपने में देखना यह भी बताता है की आपका धन आपके पास परमानेंट रहेगा और किसी प्रकार के नुकसान की कोई गुन्जाईस नही रहेगी, आपके अन्दर अनोखी प्रतिभा है और आपकी बुद्धि तेज है और आप एक प्रतिभावान व्यक्ति है आपके जीवन में पैसो की कोई दिक्कत नही होगी और धन दौलत की स्थिरता हमेशा बनी रहेगी.

यह भी देखें – सपने में गणेश जी की मूर्ती देखना

सपने में सोना चोरी करना

दोस्तो यह बता दें की सपने में सोना या आभूषण देखना एक शुभ संकेत होता है मगर यदि आप सपने में यह देखते है की सपने में आप सोने की चोरी कर रहे है तो यह शुभ सपना नही होता है.

यह बताता है की आप का भाग्य आपका साथ नही देने वाला है आप को भरी नुसान भी हो सकता है यदि आप किसी प्रकार का कोई गलत काम करने की सोच रहे है या गलत तरीके से पैसा अर्जित करने की कोशिश करेंगे तो आप सफल नही हो सकते.

सपने में सोना खरीदना

सपने में सोना या गोल्ड खरीदना कई मायनो में देखा जाये तो शुभ या अशुभ हो सकता है मगर एक्सपर्ट्स की मानें तो यह एक प्रकार का अशुभ सपना होता है.

यह माना जाना है की सपने में यदि आप सोना खरीदते देखते है तो इसका मतलब होता है की आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी को अपने खास लोगो से छुपा रहे है.

इसीलिए ऐसा सपना आने पर आपको सतर्क हो जाना चाहिए और किसी प्रकार से यह कोशिश करें की आप अपनों के प्रति इमानदार रहें.

यह भी देखें – सपने में मंदिर देखना

सपने में सोना खोना

दोस्तो बता दें की आध्यात्म में सोने की जो महत्ता है उससे अब तक आप वाकिफ हो चुके होंगे, सोना ना सिर्फ हमारी प्रतिभा बल्कि हमारी बौधिक क्षमता और धन धान्य का प्रतीक माना जाता है ऐसे में सोने के खोने का सपना देखना अशुभ सपना माना जाता है.

सोना खोना इस बात का प्रतीक होता है की आप के जीवन में कोई बहुत बड़ा मौका आपके हाथ से निकल सकता है और यह मौका ऐसा होगा जो आपका जीवन भी बदल सकता है.

ऐसे में आपको सतर्क रहना चैहिये और आपके आस पास सभी मौको पर नज़र रखनी चाहिए यदि आप ईमानदारी से अपने कर्म की और अग्रसर रहेंगे और मेहनत से अपने काम में ध्यान देंगे तो आप के लिए अच्छा रहेगा नही तो आपके रोजगार और व्यापर में भी बाधा उत्पन्न हो सकती है.

सपने में सोने के आभूषण देखना, मतलब | Gold Jewellery dream meaning

सपने में सोने के आभूषण देखना एक शुभ सपना माना जाता है इसका यह मतलब होता है की आने वाले समय में आप पर धन दौलत की अथाह बारिश होने वाली है और आप धनवान बनने वाले है.

सपने में सोने का हार या चैन देखना भी एक प्रकार का शुभ सपना होता है यह शक्ति और आर्थिक स्थिरता का प्रतीक माना जाता है यह माना जाता है की ऐसा सपना देखना आपको भाग्यशाली बना देता है.

ऐसा सपना इस बात का प्रतीक होता है की आने वाले समय में आप सर्व संपन्न बनेंगे और आपकी साड़ी इच्छाए और सपने पुरे होंगे.

यह भी देखें – सपने में सांप देखना

सपने में सोने की अंगूठी देखना या पहनना | dreaming about golden ring

दोस्तो सपने में सोने की अंगूठी देखना या अंगूठी पहनना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है इसका यह मतलब होता है की आपके जीवन में धन और मान सम्मान बढेगा.

यह इस बात का भी संकेत होता है की आप बहुत जल्द किसी नए रिश्ते में बंधने वाले है यदि आपका विवाह नही हुआ है तो बहुत जल्द आपका विवाह तय हो सकता है.

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.