सपने में बिल्ली देखना, शुभ या अशुभ? | cat dream meaning in hindi

दोस्तो सपने सभी को आते है और हम सभी को कई अलग अलग प्रकार के सपने नींद में दिखाई देते है अक्सर हमें वही सपने दिखाई देते है जिनसे हम आस पास घिरे होते है या जिन चीजों के बारे में सोचते रहते है ऐसे सपने हमारे मनोस्थिति और हमारी कल्पनाओ का रूप होते है.

कुछ ऐसे भी सपने होते है जिनके बारे में ना हम सोचते है और ना ही कल्पना कर सकते है और स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमारे ऐसे सपनो का कोई न कोई मतलब(dreams meaning) होता है कुछ सपने में शुभ संकेत देते है तो वही कुछ अशुभ. बिल्ली का सपना भी हमें भिन्न परिस्थितियो में शुभ और अशुभ संकेत दे सकता है.

सपने में बिल्ली देखना, मतलब | cat dream meaning

सपने में बिल्ली देखना, sapne me billi dekhna, cat dream meaning
सपने में बिल्ली देखना, sapne me billi dekhna, cat dream meaning

सामान्य तौर पर सपने में बिल्ली देखना एक अशुभ सपना होता है यह इस बात का संकेत देता है की आपकी किसी व्यक्ति से लड़ाई हो सकती है, हालांकि सपने में बिल्ली को देखना अलग अलग परिस्थितियो पर निर्भर करता है और उनके मतलब भी भिन्न हो सकते है आइये जानते है बिल्ली के अलग अलग प्रकार के सपनो के बारे में.

यह भी देखें – सपने में हाथी देखना

सपने में बिल्लियों की लड़ाई देखना | cat fight dream meaning

सपने में बिल्लियों की लड़ाई(fight) देखना एक प्रकार का अशुभ सपना माना जाता है और यह इस बात का संकेत देता है की आपका किसी दोस्त या रिश्तेदार से लड़ाई झगडा हो सकता है और आपके संबंधो में दरार भी पद सकती है ऐसे सपने आने पर आपको सतर्क रहने की जरुरत होती है और बिना किसी बात के किसी से भी उलझना नही चाहिए.

सपने में बिल्ली का बच्चा देखना

बिल्ली को लेकर आम तौर पर लोगो में यह भावना होती है की यह किसी प्रकार का अपसगुन या बुरा प्रभाव को दर्शाता है मगर बिल्ली के कुछ सपने ऐसे भी होते है जो हमें शुभ संकेत की और इशारा करते है. सपने में बिल्ली के बच्चो के देखना एक प्रकार का शुभ संकेत देता है यह हमें किसी प्रकार की शुभ समाचार के मिलने का संकेत देता है.

यह भी देखें – सपने में छिपकली देखना

महिला का सपने में बिल्ली देखना | women cat dream meaning

दोस्तो जब कोई महिला सपने में बिल्ली देखती है तो यह इस बात का प्रतीक होता है की वह महिला अपने व्यक्तित्व के बारे में क्या सोचती है और महसूस करती है यह व्यक्तित्व न सिर्फ बाहरी बनावट बल्कि आतंरिक संरचना, अपनी स्वतंत्रता और अपने संबंधो को भी व्यक्त करता है.

पुरुषों का सपने में बिल्ली देखना | men dream about cat

दोस्तो किसी पुरुष द्वारा सपने में बिल्ली देखना इस बात का संकेत होता है की वह महिलाओ के बारे में क्या सोचता है या यूँ कहें की महिलाओ का पुरुष के प्रति क्या दृष्टीकोण है और महिलाये उस पुरुष के बारे में क्या सोचती और महसूस करती है, बिल्ली अगर सपने में पुरुष के ऊपर गुस्सा दिखाए तो यह इस बात का संकेत होता है की महिलाये उसे पसन्द नही करती है.

यह भी देखें – सपने में बन्दर देखना

सपने में बिल्ली के काटने का मतलब

दोस्तो यदि सपने में बिल्ली आपके ऊपर हमला करे और आपको काट ले तो यह शुभ सपना माना जाता है और यह इस बात का संकेत होता है की आपका किसी व्यक्ति से लड़ाई-झगड़ा हो सकता है और आप घायल भी हो सकते है ऐसे में आपको अपने दुश्मनों से बाख के रहना चाहिए और किसी प्रकार के लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए.

सपने में बिल्ली को मारना

सपने में बिल्ली को मरना अशुभ सपना माना जाता है यह इस बात का संकेत होता है की आपकी किसी से लड़ाई झगडा हो सकता है और आपको भरी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है दोस्तो सपने में लड़ाई झगड़ा देखना अशुभ संकेत माना जाता है और ऐसा सपने आने पर आपको सतर्क रहना चाहिए और किसी प्रकार के पचड़े में नही पड़ना चाहिए.

यह भी देखें – सपने में कुत्ता देखना

(Disclaimer: इस लेख में बताई गयी जानकारी सामान्य मान्यताओ पर आधारित है तथा hindiindia.co.in इनकी पुष्टि नहीं करता, किसी तथ्य पर अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ से अवश्य कंसल्ट करें)

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.