सपने में मिठाई देखना, खाना शुभ या अशुभ?|Sapne me Mithai Dekhna

Sapne me Mithai Dekhna: दोस्तो आज इस लेख के माध्यम से हम आपको सपने में मिठाई देखना या सपने में मिठाई खाना से संभंधित संकेतो के बारे में बताने जा रहे है हमें पूरी उम्मीद है की यह पर आपको सपने में मिठाई देखने से सम्बंधित सभी सवालो के जवाब मिल जायेंगे और आप यह जान पाएंगे की सपने में मिठाई देखना या खाना क्या संकेत करता है.

हम भारतीय लोग मिठाई के बहुत शौक़ीन होते है चाहे कोई मौका हो चाहे न हो हम लोग मिठाई खाने का बहाना ढूंड लेते है चाहे पूजा पाठ हो या कोई त्यौहार, हमारे यह मिठाई के बिना कुछ भी पूरा नही हो सकता. खाने के साथ भी हम लोग मिठाई का सेवन जरुरी समझते है.

sapne me mithai dekhna, khana, batna
sapne me mithai dekhna, khana, batna

किसी भी प्रकार के ख़ुशी का मौका हो या फिर नौकरी या बिज़नस में तरक्की हुई हम हम भारतीय मिठाई के बिना उसे पूरा नही मानते है, यह तक की पुराने समय से ही राजा महाराजाओ द्वारा मिठाई को शगुन के रूप में वितरित किया जाता आ रहा है कोई भी शुभ कार्य बिना मिठाई के संभव नही है.

तो आईये जानते है की यदि आपको सपने में मिठाई दिखाई दे या सपने में मिठाई खाते हुए देखना कैसा होता है.

सपने में मिठाई देखना | Sapne me Mithai Dekhna

मिठाई का सेवन वास्तव में एक अच्छा अनुभव माना जाता है और यह उसी प्रकार से हमारे सपनो को भी प्रभावित करता है जब हम मिठाई का सपना देखते है तो इसका सीधा सा मतलब यही होता है की हमारे जीवन में कोई शुभ घड़ी आने वाली है.

सपने में मिठाई देखना इस बात का संकेत देता है की हमारे भविष्य में कुछ शुभ होने वाला है यह हमारे भाग्य में वृद्धि के भी संकेत हो सकता है और जो लोग नौकरी अथवा व्यापर से जुड़े हुए है उनके लिए भी उनके कार्य से जुदा कोई शुभ समाचार जैसे प्रमोशन अथवा व्यापार लाभ अथवा कोई बड़ा आर्डर मिलने की सम्भावना हो सकती है.

इस प्रकार का सपना धन लाभ से जुदा भी एक संकेत हो सकता है की आने वाले समय में आपको बहुत अधिक धन की प्राप्ति होने वाली है अथवा धन से जुदा कोई शुभ समाचार मिलने वाला है.

कभी कभी ऐसा भी होता है की कोई ख्याल या किसी प्रकार की सोच जो हमारे मन और मस्तिष्क में हमेशा चलती रहती है वह रात में सोने के बाद सपनो का रूप ले लेती है ऐसा हो सकता है की आपका हर सपना सच न हो पर इस बात पर आपको जादा सोचने की आवश्यकता नही होती.

यह भी जाने- सपने में शादी देखना

सपने में मिठाई खाना | Sapne me Mithai Khana

दोस्तो मिठाई का सेवन हमे बहुत अच्छा लगता है पर यह हमारे लिए तभी तक अच्छा है जब तक इसे सही मात्र में लिया जाए अन्यथा यह कई बिमारिओ का कारण भी बन सकता है.

सपने में मिठाई खाना हमारे लिए एक अशुभ संकेत हो सकता है और यह माना जाता है की सपने में आप यदि खुद को मिठाई खाते हुए देखते है तो आप कोई ऐसा काम करने जा रहे है जो आपको नही करना चाहिए या जिससे आपको नुकसान का सामना करना पद सकता है.

यह इस बात का भी संकेत हो सकता है की आप किसी ऐसी बुरी आदत में पड़ चुके है अथवा पड़ने वाले है जिसका आपके जीवन पर बुरा प्रभाव हो सकता है ऐसे में यश कोशिश करें की आप अपनी किसी भी ऐसी आदत जो आपके लिए नुकसान दायक हो सकती है यूज़ जल्द से जल्द छोड़ने की कोशिश करें.

यह ऐसी बुरी आदत जैसे जुआ अथवा शराब आदि से जुदा संकेत भी हो सकता है यदि आपको भी ऐसी कोई आदत ने वस में कर रखा है तो आप उससे जल्द से जल्द छुटकारा पा लें अथवा वह आपके लिए आने वाले समय में किसी बीमारी अथवा कोई बड़े नुकसान का कारण बन सकती है.

यह भी जाने- सपने में सोना देखना

सपने में मिठाई बाटना | Sapne me Mithai Batna

सपने में मिठाई बाटना आपको शुभ संकेत देता है इसका मतलब यह हो सकता है की आपको जीवन में किसी भी प्रकार से नौकरी अथवा व्यापर से जुदा कोई लाभ प्राप्ति हो सकती है आपको अपने जॉब में प्रमोशन अथवा धन लाभ की सुचना प्राप्त हो सकती है.

यह सपना आपको जीवन में तनाव से मुक्ति और आपके कार्य में सफलता के भी संकेत देता है और बताता है की आपको किसी बड़ी रुकावट से लम्बे समय से चली आ रही थी वह पार हो गयी है आपको किसी प्रकार का कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होने के संकेत देता है इस प्रकार का सपना.

यह भी जाने- सपनो का मतलब

(Disclaimer: इस लेख में बताई गयी जानकारी सामान्य मान्यताओ पर आधारित है तथा hindiindia.co.in इनकी पुष्टि नहीं करता, किसी तथ्य पर अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ से अवश्य कंसल्ट करें)

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.