WhatsApp Communities Update: जानें क्या है? और कैसे आपके लिए फायदेमंद है? यह नया अपडेट

WhatsApp New Feature Update: दोस्तो बता दें की WhatsApp अपने Mobile App और WhatsApp Web में एक नया Update लाने जा रहा है आज हम इसी नए अपडेट से जुड़े Features के बारे में बात करने वाले है जिसका नाम है ‘Communities‘. आपको बताएँगे की कैसे यह नया Update आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

WhatsApp Communities Update 2022

WhatsApp Communities Update 2022
Image Source: WhatsApp

दरअसल whatsapp ने कम्युनिटीज अपडेट के जरिये whatsapp groups को मैनेज करना आसान बना दिया है जिसके जरिये आप एक साथ कई ग्रुप्स में आसानी से मेसेज कर सकेंगे साथ ही ग्रुप एडमिन अलग-अलग ग्रुप को आसानी से मैनेज कर सकेंगे और यह तय कर सकेंगे की किसको क्या अधिकार दिया जाए अर्थात कोन ग्रुप में मेसेज कर सकता है और कौन नहीं.

whatsapp कम्युनिटीज ‘कलेक्शन ऑफ़ ग्रुप्स एंड अनौंसमेंट’ की तरह काम करेगा यानी एक ही कम्युनिटी में अनेको ग्रुप शामिल हो पाएंगे जिससे कोई मेसेज एक तरह की कम्युनिटी को भेजना आसान हो पायेगा वो भी बिना अधिक समय लगाये. साथ ही आप एक कम्युनिटी में अनौंसमेंट को भी ऐड कर पाएंगे जिसमें कई लोगो को एक साथ मेसेज भेजा जाता है.

WhatsApp Communities के लाभ

whatsapp के नए अपडेट न सिर्फ आम लोगो के लिए useful होगा बल्कि स्माल कम्पनीज, स्कूल, और नॉन प्रॉफिट आर्गेनाइजेशन भी आसानी से कई छोटे छोटे ग्रुप्स और अनौंसमेंट को मैनेज करने में उपयोगी होगा. आईये जानते है कैसे यह नया अपडेट हमारे लिए उपयोगी साबित होने वाला है –

  • बहुत सारे ग्रुप्स को एक साथ क्लब कर मेसेज कर पाएंगे.
  • अलग अलग लोगो को भेजे जाने वाले अनाउंसमेंट मेसेज भी कम्युनिटीज से जुड़ सकेंगे.
  • कम्युनिटीज के मेम्बर एक दुसरे का मोबाइल नंबर नही देख सकेंगे.
  • इसके जरिये एक स्कूल के प्रिसिपल पेरेंट्स को जरुरी अपडेट एक साथ भेज पाएंगे.
  • अलग अलग एक्टिविटीज से जुड़े छोटे छोटे माइक्रो ग्रुप बनाकर मेसेज भेजना आसन हो जायेगा.

यह भी देखें-

Avatar of Hindi India Contributors

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारीके लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.