Jurassic world dominion Movie Download Hindi HD, 720p, 1080p, 300Mb Telegram, TamilRockers

Jurassic world dominion Movie Download Hindi 2022 HD quality, 480p, 720p, 1080p, 300mb, leaked Telegram, Filmywap, Filmyzilla watch on Dailymotion releasing on Theatre platform in USA.

Advertisement

Jurassic World Dominion 2022 एक अमेरिकन science fiction adventure फिल्म है जिसका निर्देशन कोलिन ट्रेवोर द्वारा किया गया है निर्देशन के अलावा इस फिल्म की कहानी भी ट्रेवोर द्वारा उनके एक साथी डेरेक कोनोली के साथ मिलकर लिखी गयी है बता दें की यह फिल्म Jurassic Park की सीक्वल है जिसके पहले भी पांच पार्ट बन चुके है तथा Jurassic World Dominion इसका छठा भाग है साल 2018 में Jurassic world: fallen kingdom का यह अगला भाग है.

फिल्म का प्रोडक्शन फ्रैंक मार्शल और पैट्रिक क्रोव्ली द्वारा किया गया है जिन्होंने ट्रेवोर के साथ इस फिल्म का निर्माण किया है साथ ही पिछली भागो में निर्माण कार्य कर चुके स्टीवेन स्पीलबर्ग इस फिल्म में भी कार्यकारी निर्माता के रूप में कार्य किया है फिल्म की श्रंखला में पहले भी काम कर चुके क्रिस प्रैट, ब्राइस डलास हॉवर्ड, सैम नील, लॉरा डर्न, जेफ गोल्डब्लम, जेक जॉनसन, उमर सई, दानीला पिनेडा, जस्टिस स्मिथ, इसाबेला सिरमोन, और बीडी वोंग इसमें नज़र आ रहे है.

Advertisement

Jurassic world dominion एक अमेरिकी फिल्म है जिसे यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका के थिएटरों में 10 Jun 2022 को रिलीज़ किया गया है हलाकि फिल्म की तयारी बहुत पहले से चल रही थी 2020 में निर्माण कार्य शुरू होने के बाद कोविद महामारी के कारण कुछ समय तक निर्माण कार्य को रोक दिया गया था जिसे फाइनली पूरा कर लिया गया और फिल्म रिलीज़ हुयी.

Jurassic world dominion Movie Download Hindi HD, 720p, 1080p, 300Mb Telegram, Filmywap, Filmyzilla

Jurassic Park फिल्मो के दर्शको के लिए Jurassic world dominion movie download filmywap फिल्म एक सम्पूर्ण एंटरटेनमेंट का काम करने वाली है काफी समय से सुर्खियों में बने रहने के कारण दर्शको को उत्साह अब काफी बढ़ा हुआ है और साथ ही यह फिल्म इस श्रंखला की एक बहुप्रतीक्षित और बड़ी फिल्मो में से एक है.

Jurassic world dominion Movie Download Hindi HD, 720p, 1080p, 300Mb Telegram, TamilRockers
Jurassic world dominion Movie Download Hindi HD, 720p, 1080p, 300Mb Telegram, TamilRockers 1

फिल्म के निर्माण के बारे में चर्चाये साल 2015 की शुरुआत से ही चल रही थी फिल्म के कार्यकारी निर्माता स्पीलबर्ग एक ऐसी फिल्म चाहते थे जो पहले के भागो से अलग हो और जो की एक कहानी की तरह लगे और थोड़ी कम बनावती हो, श्रंखला की पिछली फिल्मो के भागो की तरह एक Jurassic theme park से हटकर कुछ नया करना चाहते थे जिससे लोगो को बार बार वही दृश्य ना देखकर इस बार कुछ नया देखने को मिले.

Advertisement

Jurassic world फिल्मो में कार्य कर चुके अभिनेता क्रिश प्रेट को इसकी भविष्य में आने वालो भागो के लिए भी सिग्न कर लिया गया है फिल्म की कहानी की शुरुआत इसके पिछले भाग से होती है जब ड़ानोसोर्स मनुष्यों के साथ रहने लगे थे.

Jurassic world dominion Movie Download Hindi Story Telegram

फिल्म की कहानी की शुरुआत होती है जब डायनोसोर्स मनुष्यों के साथ रहने लगते है और फिर कहानी शुरू होती है एक विनाश की जब मनुष्यों से अधिक संख्या में डायनोसोर्स दुनिया में मौजूद होते है फिल्म में एक बायोसिन नमक कंपनी जो की डायनोसोर्स के ऊपर रिसेअर्च कर रही होती है और कई प्रकार के जिव जन्तुओ आदि का भी कृत्रिम रूप से निर्माण भी करती है.

फिल्म में मुख्या अभिनेता और अभिनेत्री के रूप में कार्य कर रहे ओविन और क्लेअर इस फिल्म में अलग अलग फसे हुए डायनोसोर्स को बचने का कार्य कर रहे है बायो सिन नमक कंपनी द्वारा ऐसे कुछ कृत्रिम निर्माण किये जाते है जिनसे क्लाइमेट और यह रहने वाले मनुष्यो और डायनोसोर्स को नुकसान पहुच रहा होता है बायोसिन कंपनी डायनोसोर्स के खरीद फरोक्त का भी काम कर रही होती है.

Advertisement

फिल्म की कहानी मुख्या रूप से एक मैं डायनोसोर्स के बच्चे ब्लू के ऊपर घुमती रहती है जिसको की बायोसिन कंपनी के कुछ लोग उठाकर लेकर चले जाते है जिसे बचने के ऊपर पूरी मूवी बनी हुयी है साथ ही पर्यावरण को नुकसान पंहुचा रहे इस कंपनी को अंत में एक संक्टुरी पार्क में बदल दिया जाता है और सरकार द्वारा निर्देश दिए गए होते है की कोई भी प्राइवेट कंपनी डायनोसोर्स की रिसर्च का कार्य अब नही करेगी.

Jurassic world dominion Movie Download filmywap Trailer

Jurassic world dominion movie download filmyzilla के ट्रेलर को universal pictures के youtube चैनल पर अपलोड किया जा चूका है जिसमे दिखाया गया है की फिल्म के हीरो एक जंगले में रह रहे होते है जहा से एक डायनोसोर्स के बच्चे जिसका नाम ब्लू होता है उसको कुछ लोग जबरदस्ती उठा ले जाते है और डायनासोर्स की माँ से ओविन या वडा करते है की वह उसके बचे को बचाकर लायेंगे.

बच्चे ब्लू को बचने के लिए उनको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तथा उको कई लोगो और बायोसिन कंपनी से भी पंगा लेना पड़ता है शहर में जाने पर यह पता चलता है की वह तो डायनोसोर्स की खरीद और बिक्री चल रही है दुनिया के पर्यावरण को नुकसान पहुचाहं का पूरा काम चल रहा है फिल्म में पहली बार बर्फीले डायनोसोर्स को भी फिल्मांकन किया गया है.

Advertisement

Jurassic world dominion Movie wach online Hindi dailymotion Information

Jurassic world dominion Movie wach online Hindi dailymotion के बारे में यहाँ पर जानकारी दी गयी है जिसे की 10 jun को अमेरिका के सिनेमाघरों में लांच किया गया है फिल्म को online streming और डाउनलोड करके भी हिंदी में देखा जा सकता है फिल्म को पहले सिनेमा घरो में ही लांच किया गया है.

Movie NameJurassic world dominion 2022
PlatformTheatre
Directed ByCollin Trevorrow
Produced ByAmblin Entertainment, Latina Pictures, Perfect World Pictures
Movie castChris Pratt, Bryce Dallas Howard, Laura Dern, Sam Neill, Isabella Sermon, and others.
Release Date10 Jun 2022
RunTime02 hours 23 minutes
CountryUnited States, Malta
LanguageEnglish

Jurassic world dominion Movie Release date and time

काफी मशक्कत और कोविद महामारी के बाद फाइनली फिल्म को सिनेमाघरों में 10 jun 2022 को रिलीज़ किया जा चूका है जो की पिछले साल लगभग इसी दिन रिलीज़ होने वाली थी.

Disclaimer: भारतीय कानून के तहत किसी भी प्रकार के Content (like audio, video, text etc) की piracy करना गैरकानूनी है और हिन्दी इंडिया वेबसाइट इसका पूर्णतया विरोध करता है यह लेख मात्र आपकी जानकारी के लिए लिखा गया है इसका उद्धेश्य किसी भी प्रकार की Piracy या Illegal गतिविधियों को बढ़ावा देना या उन्हें प्रोत्साहित करना बिलकुल भी नहीं है कृपया ऐसी पायरेटेड वेबसाइट से दूर रहे और फिल्में देखने के लिए सही रास्ता चुनें.

Related:

Advertisement

Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch