Superstar Singer 2: जब कंटेस्टेंट के गाने में खुद को थिरकने से नही रोक पायी जया प्रदा, सिखाया डांस स्टेप

Superstar Singer 2:म्यूजिक हमारे जीवन का अहम् हिस्सा है जब भी हम खुश होते है या फिर दुखी हम गाने सुनते है और अपने गमो को भूल जाते है और खुश होते है तो डांस करते है कुछ गाने हमें सुकून देते है तो कुछ हमें थिरकने पर मजबूर कर देते है ठीक ऐसा हुआ जब सुपरस्टार सिंगर 2 के सेट पर एक कंटेस्टेंट समायरा महाजन का गाना ‘मुझे नौलखा मंगादे‘ सुनकर अपने ज़माने की अनुभवी एक्ट्रेस जया प्रदा खुद के कदम थिरकने से नही रोक पायी.

दरअसल सोनी टीवी के शो Superstar Singer 2 के सेट जाया को जजेस के पैनल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था बता दें की शो के जज अलका याग्निक, जावेद अली और हिमेश रेशमिया के साथ जया प्रदा भी शो का हिस्सा बनीं और जज भी किया.

जब शो के एक कंटेस्टेंट समायरा महाजन ने ‘मुझे नौलखा मंगादे‘ गाना गया तो जया खुद को डांस करने से नही रोक पायी, यह गाना उन्ही की एक सुपरहिट फिल्म शराबी का है जिसमे जया और अमिताभ बच्चन मुख्या किरदार में नज़र आ चुके है.

यही नही उन्होंने समायरा को इस गाने के डांस स्टेप्स भी सिखाये और तारीफ़ के पुल बाँध दिए, उन्होंने कहा ‘मई तुमसे प्यार करती हु, मुझे पता नही ये गाना तुमने कैसे गाया आशा जी की तरह इसे कोई नही गा सकता’ चुकी गाने में हाई टेम्पो के कारण गाने को गाना मुश्किल है.

अपने और समायरा में सिमिलरिटी बताते हुए जाया ने कहा

‘मैंने सुना है की आप गाने का अभ्यास करते समय अपने गाने को खुद लिखती भी है ठीक उसी प्रकार से मै भी अपने फिल्म की सूटिंग के दौरान अपने डायलॉग खुद लिखाकर अभ्यास करती थी वह आगे कहती है की मई पहले घर पर ही अपने डायलॉग लिखकर उसका अभ्यास करती थी मेरे फिल्मों में लता, आशा और बप्पी दा के गानों का महत्वपूर्ण स्थान रहा है और मेरे जीवन में भी’

समायरा की कप्तान शैली कहती है की समायरा एक शर्मीली लड़की है और जबसे वह सुपरस्टार सिंगर 2 के मंच पर आई है उसका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ा है वह जया से रिक्वेस्ट भी करती है की वह अपने इस गाने के कुछ डांस मूव्स समायरा को सिखाये जिससे उसमे थोडा और कॉन्फिडेंस बढे.

बस फिर क्या था मंच पर आग लगनी तय थी शैली ने ने जया जी से रिक्वेस्ट करके आग में घी डालने का काम किया उसके बाद से ‘सुपरस्टार सिंगर 2’ के मंच पर जो हुआ वो आपको शनिवार 8 बजे सोनी टीवी पर देखने को मिल जायेगा.

जाया प्रदा के बारे में संछिप्त जानकारी

बता दें की जाया प्रदा ने 70 के दशक से फिल्मो में अभिनय करना शुरू किया और बहुत सी सुपरहिट फिल्मे दी और कई सारे पुरस्कार भी जीते जिससे उनकी पॉपुलैरिटी काफी बढ़ी.

फिल्मो में अभिनय करने के बाद जया में राजनीती में कदम रखा और सफल भी रही, वह डॉ बार रामपुर, उत्तर प्रदेश की सांसद रह चुकी है बाद में उन्होंने खुद की राजनितिक पार्टी भी बनायीं लेकिन वह बहुत अधिक पोपुलर नही हो पायी और असफल रही.

राजनीती में भले ही अधिक सफलता न मिल पायी हो लेकिन फ़िल्मी परदे पर उनकी कला और अभिनय के सब दीवाने है उन्होंने हिंदी के अलावा भी अन्य भाषाओ जैसे तमिल, तेलुगु, मराठी आदि फिल्मो में भी काम किया है और ढेरो पुरस्कारों से भी सम्म्मंनित हुयी है.

कुछ पुरस्कारों की सूचि-

  • फिल्मफेयर अवार्ड
  • राजीव गाँधी पुरस्कार
  • कला सरस्वती पुरस्कार
  • नर्गिस दत्त गोल्ड मैडल
  • किन्नर सावित्री पुरस्कार
  • लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, 2008 में

इसके अलावा भी अन्य कई सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चूका है.

यह भी पढ़ें-

Avatar of Priya Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Join Telegram
MacBook Air Weekend’s Best Deal MOTOROLA X30 PRO Launched in China, Worlds Firts 200MP Camera Phone Vivo Y77e 5G Mid-range phone launched in china Moto G62 5G Budget phone launched in India: Price, specs, features and more