Best Web Series 2022: इस साल की 10 सबसे बेस्ट वेब सीरीज, इसे नही देखा तो क्या देखा

इस साल ऐसी बहुत से वेब सीरीज आयीं जिन्होंने न सिर्फ लोग का मनोरंजन किया बल्कि उनके अतरंगी अंदाज़ और अनोखी कहानियों ने करोड़ो दर्शको के दिलो पर भी राज किया है हाल ही में ओरमैक्स मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक ये जगजाहिर हो गया है की इस साल जिस वेब सीरीज को सबसे जादा लोगो द्वारा पसंद किया गया है वो और कोई नही बल्कि बहुप्रतीक्षित ‘पंचायत सीजन 2’ है रिपोर्ट की माने तो Ormax Media ने ऐसी 10 best web series 2022 की सूचि जारी की है जिसे दर्शको द्वारा सबसे अधिक बार देखा और पसंद किया गया है जिसमे पंचायत 2 सीरीज सबसे अधिक बार लोगो द्वारा पसंद किया गया है.

Advertisement

1. पंचायत सीजन 2 – Panchayat Season 2

बलिया जिला, उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गाँव फुलेरा की एक साधारण सी कहानी ने करोड़ो लोगो पर वो जादू कर दिया की कोई भी इसे देखे बीना न रह सका. अमेज़न प्राइम वीडियोस पर रिलीज़ इस सीरीज की कहानी ग्रामीण रहन सहन और उनकी छोटी छोटी बातो और साधारण से समस्याओ पर आधारित है जिसमे सचिव जी उर्फ़ जीतेन्द्र कुमार मुख्या किरदार में नज़र आ रहे है वैसे तो इस सीरीज ने पुरे इन्टरनेट पर सेंसेशन बना रखा है अभी हाल ही में फिल्म के एक छोटे से किस्से जिसमे गाँव का ही एक व्यक्ति अपने एक दोस्त बिनोद को कुछ दिखाकर बताना चाहता है ‘देख रहे हो न बिनोद’, वाले सीन का मीम इन्टरनेट पर काफी पोपुलर हो गया था.

Advertisement

2. राकेट बॉयज – Rocket Boys

यह कहानी दो ऐसे भाईयो की बायोग्राफी सीरीज है जिन्होंने भारत के स्पेस प्रोग्राम का रुख बदल दिया और अपने समय में भारत में ही राकेट बना डाला, जी हां होमी जे भाभा और विक्रम साराभाई के जीवन पर आधारित यह सीरीज उनके वैज्ञानिक जीवन पर प्रकाश डालती है और भारत देश को आगे ले जाने के लिए उनका धन्यवाद् और ट्रिब्यूट देती है सोनी लिव पर प्रकाशित यह सीरीज देश की आजादी के पहले और बाद के स्पेस प्रोग्राम पर आधारित है जिसमे डॉक्टर अब्दुल कलम को भी दिखाया गया है.

3. गुल्लक 3 – Gullak season 3

गुल्लक सीजन 3 एक मिडिल क्लास परिवार के जीवन पर आधारित हिंदी वेब सीरीज है यह एक पारिवारिक जीवन पर आधारित चलचित्र है जिसमे आपको कॉमेडी, ह्यूमर, पारिवारिक प्यार और त्याग की कहानी है जो आम तौर पर एक साधारण से परिवार की हमारे देश में होती है. यह हर घर घर की कहानी पर आधारित एक फॅमिली ड्रामा एंटरटेनमेंट सीरीज है जिसे देखना तो बनता है.

4. रूद्र – Rudra

बॉलीवुड में एक्शन, कॉमेडी और लव स्टोरी वाली फिल्मो के लिए जाने जाने वाले सुपरस्टार अजय देवगन की यह पहली डेब्यू वेब सीरीज है हलाकि यह एक साधारण प्रकार की कहानी न होकर एक थ्रिलर और इन्वेस्टीगेशन पर आधारित वेब सीरीज है जो अंत तक आपको बांधे रखने में कामयाब हो सकती है. अगर आपने यह वेब सीरीज नही देखि तो इसे आप डिज्नी हॉटस्टार पर जाकर देख सकते है.

Advertisement

5. ह्यूमन – Human

ड्रग स्कैम पर आधारित इस वेब सीरीज की कहानी और चलचित्र बहुत ही साधारण तरीके से दिखाए गए है जो की देश में दवाओ की खोज और रिसर्च से जुड़े स्कैम को उजागर करती है. सीरीज के एपिसोड्स आपको लम्बे लग सकते है पर यह एक प्रकार का नया कांसेप्ट और कलाकारी नज़र आने वाली है. यह वेब सीरीज डिस्नी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेकर देखि जा सकती है.

6. द ग्रेट इंडियन मर्डर – The Great Indian Murder

6-सुस्पेक्ट्स नावेल की कहानी पर आधारति यह वेब सीरीज डिज्नी हॉटस्टार पर देखि जा सकती है.

7. माई – MAI

क्राइम ड्रामा पर आधारित यह वेब सीरीज एक माँ के बदले की कहानी पर आधारित है जो अपनी बच्ची के मुदर का बदला लेते हुए दिखाई गयी है. यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर देखि जा सकती है.

Advertisement

8. भौकाल सीजन 2 – Bhaukaal Season 2

SSP सिकेरा और देभा भाइयो की कहानी पर आधारित यह वेब सीरीज एक बार फिर भौकाल के साथ MX Player पर देखि जा सकती है.

9. अपहरण सीजन 2 -Apaharan Season 2

एक थ्रिलर वेब सीरीज जो थोड़ी हिंसक भी है इसे आप Voot Select एप्प पर देख सकते है.

10. आश्रम सीजन 3 – Ashram Season 3

एक बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज आश्रम का तीसरा भाग रिलीज़ हो चूका है जिसे MX Player पर निशुल्क देखा जा सकता है सीरीज के मुख्या किरदार बाबा निराला उर्फ़ बॉबी देवोल दर्शको के आकर्षण का केंद्र बने हुए है जिसमे उनका मुख्या सहयोगी भोपा स्वामी और बॉबी एक बार फिर से पम्मी की तलाश में है.

Advertisement

यह भी देखें –

नई फिल्में 2022: इस साल आने वाली 10 नई फिल्में जिन्हें न देखा तो क्या देखा, नाम याद कर लें

Advertisement

Avatar of Priya Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch