गेन यूट्यूब: Gen Youtube Downloader GenYT Download Youtube videos

गेन यूट्यूब GenYoutube Downloader: Download youtube videos आज के समय में लगभग सभी के लिए entertainment का एक जरिया बन चुके है हर कोई चाहता है की वह गेन यूट्यूब विडियो और ऑडियो आसानी से डाउनलोड कर सके और बाद में जब भी मौका मिले उसे देखा जा सके लेकिन क्या youtube विडियो या ऑडियो डाउनलोड करना लीगल है अथवा इललीगल. हलाकि youtube खुद ही यह सुविधा प्रदान करता है जिसके जरिये कोई भी youtube वीडियोस को डाउनलोड कर उन्हें बाद में देख सकता है परन्तु youtube का यह फीचर उतना अधिक कारगर नही है.

Advertisement

गेन यूट्यूब से कोई भी विडियो या ऑडियो फॉर्मेट डाउनलोड करने के लिए आपको youtube पर जाकर उसका लिंक आदि जानने की जरुरत नही होती है बल्कि हम डायरेक्टली Gen youtube downloader की वेबसाइट पर जाकर उसे सर्च कर सकते है और उसे आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है गेन यूट्यूब की वेबसाइट पर youtube का लगभग हरेक विडियो पहले से ही मौजूद है.

गेन यूट्यूब क्या है?

गेन यूट्यूब (Gen Youtube) यूट्यूब विडियो डाउनलोड करने की एक वेबसाइट है जिसके जरिये आप कोई भी youtube विडियो को अपने डिवाइस जैसे मोबाइल या कंप्यूटर में आसानी से डाउनलोड कर सकते है जो लोग भी youtube के विडियो को डाउनलोड करके बाद में देखना चाहते है वो यह से कर सकते है हलाकि यह फीचर पहले से ही youtube एप्प में मौजूद है मगर youtube ऑफलाइन डाउनलोड करके आप youtube पर ही वह विडियो देख सकते है.

Advertisement
गेन यूट्यूब: Gen Youtube Downloader
गेन यूट्यूब: Gen Youtube Downloader GenYT Download Youtube videos 1

Gen youtube की वेबसाइट पर जाकर आप यूट्यूब के किसी भी विडियो का लिंक पेस्ट करके उस विडियो को डाउनलोड कर सकते है इसे आप अलग अलग फॉर्मेट में अपनी सुविधा के अनुसार डाउनलोड कर सकते है जैसे mp3, mp4, HD etc. इसके साथ ही आप किसी भी विडियो को इस वेबसाइट पर सर्च भी कर सकते है यह बिलकुल यू ट्यूब की तरह ही काम करता है.

NameGen Youtube (गेन यूट्यूब)
Websitegenyt.net
CategoryAudio & Video downloader
LicenseFree
Versionv50.2

गेन यूट्यूब एक Fast youtube video downloader है आप न सिर्फ यह से किसी भी विडियो को डाउनलोड कर सकते है बल्कि उसे इस वेबसाइट पर देख भी सकते है यह से किसी भी फॉर्मेट और किसी भी प्रकार का विडियो चाहे वह ब्लॉक्ड विडियो हो अथवा रिस्ट्रिक्टेड विडियो हो आसानी से डाउनलोड कर सकते है और देख सकते है.

वर्तमान में इस वेबसाइट से 55 प्रकार के फॉर्मेट में विडियो डाउनलोड किये जा सकते है जिसमे से mp4, mpeg, webm, m4a, 3gp and 3D format विडियो. यह फ़ास्ट विडियो डाउनलोड की सुविधा प्रदान करता है जिसके जरिये बहुत से विडियो को भी एक साथ डाउनलोड किया जा सकता है.

Advertisement

Gen Youtube (गेन यूट्यूब) से विडियो डाउनलोड कैसे करते है?

दोस्तों गेन यूट्यूब से कोई भी विडियो डाउनलोड करने का बहुत ही आसन तरीका है जिसे आप यह बताये गए स्टेप्स में समझ सकते है-

  • सबसे पहले तो आपको गेन यूट्यूब की वेबसाइट genyt.net को विजिट करना है.
  • यह सबसे ऊपर आपको सर्च बार में जिस भी विडियो को डाउनलोड करने की सोच रहे है उसका नाम टाइप करना है यदि आपके पास उस विडियो का कोई लिंक आदि हो तो उसे पेस्ट कर सकते है.
  • विडियो के निचे ही आपको अलग अलग फॉर्मेट में डाउनलोड के लिंक मिल जाते है जिसे आप अपने सुविधा के अनुसार डाउनलोड कर सकते है.
  • इसके लिए दिए गए किसी भी फॉर्मेट के लिंक को क्लिक करके save करलें अथवा उस पर राईट क्लिक करके सेव अस लिंक भी कर सकते है.
  • अब विडियो को डाउनलोड फोर्ल्डर में जाकर देख सकते है वह यह डाउनलोड हो गया होगा.

गेन यूट्यूब Features

दोस्तों गेन यूट्यूब के बारे में कुछ एडवांटेज यह पर हम बताने जा रहे है की क्यों यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

  • गेन यूट्यूब एक fast youtube video downloader है इसके जरिये एक साथ कई साड़ी विडियो आसानी से डाउनलोड की जा सकती है.
  • गेन यूट्यूब पर वर्तमान में लगभग 55 फॉर्मेट में विडियो डाउनलोड किये जा सकते है जिसमे mp4, m4a, 3D, webm, mp3 आदि है.
  • गेन यूट्यूब पर कोई भी प्रतिबंधित अथवा रीजन रिस्ट्रिक्टेड विडियो को भी डाउनलोड किया जा सकता है जिसे आमतौर पर youtube पर नही देखा जा सकता.
  • गेन यूट्यूब आमतौर पर youtube की तरह ही काम करता है मतलब की आप इसपर कोई भी विडियो देख सकते है प्ले करके और साथ ही यह विडियो को दोव्लोअद करने का भी सुविधा प्रदान करता है.
  • यह पर अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी resolution में विडियो को डाउनलोड किया जा सकत है.

यह भी पढ़ें-

Advertisement


Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch