Farmani Naaz Biography Hindi, Age, Husband, Career, Net Worth, wiki, songs

Farmani Naaz Biography Hindi, Age, Husband, Career, Net Worth, wiki, songs उत्तर प्रदेश मुज़फ्फर नगर के क छोटे से गाँव से तालुक रखने वाली फ़रमानी नाज़ अक्सर अपने गाने को लेकर सोशल मीडिया पर चाई रहती है मात्र कुछ ही समय में उनके गानों को पसंद करने वालो की संख्या लाखों में हो गयी है हाल ही में उन्होंने ‘हर हर शम्भू’ शिव जी का भजन गाने के बाद से वह काफी विवादों में चल रही है.

फ़रमानी नाज़ जिन्हें कुछ समय पहले तक शायद ही कोई जानता था अपने सुरीली आवाज और गानों की वजह से आज वो सोशल मीडिया सुपर स्टार से कम नही है बता दें की फ़रमानी नाज़ अपने आवाज और बॉलीवुड संगीत की वजह से सोशल मीडिया पर बहुत अधिक पसंद किया जाता है बहुत ही कम समय में उन्होंने बहुत अधिक फोल्लोवेर्स बढ़ा लिए है आज हम फ़रमानी नाज़ का जीवन परिचय जानेंगे.

Farmani Naaz Biography Hindi

मुज़फ्फरनगर जिला, उत्तर प्रदेश राज्य के एक छोटे से गाँव मुहम्मदपुर माफ़ी की रहने वाली फ़रमानी का जीवन शुरू से ही संघर्ष भरा रहा है बता दें की फ़रमानी नाज़ की उम्र वर्तमान में लगभग 28 वर्ष है बचपन से गाने गुनगुनाने और सुनने का शौख था मगर प्रोत्साहन ना मिलने के कारण उन्हें इस शौख को भूलना पड़ा.

फ़रमानी का प्रारंभिक जीवन काफी गरीबी में बीता, बहुत ही कम उम्र में उनके स्कूल ख़त्म होते ही शादी करा दी गयी फ़रमानी का एक बेटा भी है जिनका नाम मोहम्मद अर्श है उनके सशुराल वालो की प्रताड़ना के बाद फ़रमानी अपना ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी.

Farmani Naaz Biography Hindi, Age, Husband, Career, Net Worth, wiki, songs
Image Credit: Youtube Channel farmani naaz official

चुकी पढाई लिखाई बहुत अधिक नही थी तो अच्छा काम मिलना मुश्किल था यही समय था जब फ़रमानी ने अपने पुराने शौक को जगाया और गाना गाना फिर से शुरू कर दिया और आज हम सब जानते है की फ़रमानी कितना अच्छा गाती है और उनके लाखों में फैन फोल्लोवेर्स है आज गाना ही उनकी कमाई का जरिया बन चूका है हाल ही में उन्होंने अपना खुद का एक गाने का स्टूडियो में खोला है जिसकी कीमत लाखों में है.

NameFarmani Naaz
Birth1994
Age28 years
NationalityIndian
ReligionMuslim
PlaceMuhammadpuri, Muzaffar Nagar, U.P.
Profession, CareerSinger, Youtuber
Marrital StatusMarried
Husband NameImran
ChildrenMohammad Arsh

Farmani Naaz Latest Songs

फ़रमानी नाज़ समय समय पर बॉलीवुड गाने और अपने खुद के बनाये गाने भी गाती रहती है वह बताती है की वह स्वर्गीय लता मंगेशकरके गाने गाती रहती है और सुनती भी रहती है फ़रमानी एक youtube सिंगर के तौर पर उभर कर सामने आई है बता दें की उन्हें एक बार इंडिया आइडल के मंच पर भी चुना जा चूका है हलाकि उसी समय उनके बच्चे मोहम्मद अर्श के ऑपरेशन के कारण शो को छोड़कर वापस जाना पड़ा था.

हाल ही में उन्होंने हर हर शम्भू शिव भजन गाया था जिसके बाद वह विवादों में घटी गयी थी चुकी एक मुश्लिम महिला होकर एक हिन्दू भजन गाना उनपर भरी पद गया था जिसके बार उनके धर्गुरु उनसे खफा हो गए थे हलाकि इसका जवाब देते हुए उन्होंने बताया की कलाकार का कोई धर्म नही होता जब वह स्टूडियो में गाना गाती है तो वह मात्र एक कलाकार है.

चुकी विवादों के चलते और गाने के ओरिजिनल कंपोजर ना होने के वजह से उनका यह गाना youtube से हटा दिया गया है हाल ही में उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान पर भी अपना नया गाना रिलीज़ किया है youtube पर.

Farmani naaz net worth

फ़रमानी नाज़ ऑफिसियल youtube चैनल पर हाल ही में फ़रमानी ने एक विडियो रिलीज़ कर बाते की उन्होंने अभी हाल ही में अपना एक नया स्टूडियो खोला है जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ रूपये के आस पास है इसके बाद यह अंदाज़ा लगे जा सकता है की फ़रमानी की youtube से काफी आमदनी हो रही है .

FAQ

  1. फ़रमानी का जन्म कब और कहा हुआ था?

    फर्मी का जन्म 1994 में उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फर नगर जिले के एक छोटे से गाँव मोहम्मदपूरी माफ़ी नामक गाँव में हुआ था.

  2. फ़रमानी नाज़ के माता पिता कौन है?

    फ़रमानी के पिता मोहम्मद आसिफ और माता फातिमा है जो की उनके जन्मस्थान मुहम्मद पूरी गाँव के रहने वाले है.

  3. फ़रमानी की शादी कब और किसके साथ हुयी थी?

    फ़रमानी की शादी मेरठ के एक गाँव हसन पुर में रहने वाले इमरान के साथ हुयी थी.

यह भी पढ़ें-

Avatar of Priya Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch