Shihab Chittur Biography Hindi, Live Location, Age, Wife, Career, Net Worth

Shihab Chittur Biography hindi, kaun hai, live location, Net worth, Career, age, wife, children. सोशल मीडिया पर आजकल प्रचलन में चल रहे शिहाब चित्तूर(Shihab Chittur) केरल से मक्का शरीफ तक का शफर पैदल यात्रा के जरिये करने के लिए निकल पड़े है ऐसा करने वाले वह पहले व्यक्ति है जो लगभग 8 हज़ार 500 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे वो भी अपने पैरो पर.

हजारो किलोमीटर का सफ़र तय करके हज तक पहुचने वाला यह पहला केश सामने आया है जहा एक शख्स जिसका नाम शिहाब बताया जा रहा है वह पैदल ही हज यात्रा पर निकल पड़ा है हलाकि यह यात्रा पूरी करने के लिए उसे कई देशो से होकर गुजरना पड़ेगा जिसके लिए पासपोर्ट वीसा आदि की आवश्यकता पड़ती है जिसकी तैयारिया इसने पहले से ही कर रखी थी 2023 में लगभग इसी समय यात्रा की पूरी होने का नुमन लगाया जा रहा है आज हम आपको शिहाब चित्तूर कौन है और क्या करता है पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से देने वाले है.

Kaun hai Shihab Chittur Biography hindi

शिहाब चित्तूर को कुछ समय पहले तक कोई नहीं जनता था लेकिन कुछ समय से इन्टरनेट पर उनके बारे में बहुत से लोगो द्वारा सर्च किया जा रहा है जैसे- शिहाब चित्तूर कौन है?, Shihab chittur live location, shihab chittur hajj route map, shihab chittur wife, shihab chittur net worth आदि.

Shihab Chittur Biography Hindi, Live Location, Age, Wife, Career, Net Worth
Shihab Chittur Biography Hindi, Live Location, Age, Wife, Career, Net Worth 1

शिहाब चित्तूर केरल, मल्लापुरम के रहने वाले है इन्होने केरल से हज्ज (सऊदी अरब) तक की यात्रा पैदल करने के लिए कुछ समय पहले अपने घर से निकले थे हलाकि जब उन्होंने अपनी हज्ज यात्रा शुरू की थी तब उन्हें भले कोई नही जनता था पर अब वे लगभग दो महीने बाद सोशल मीडिया ओअर छाए हुए है बहुत से रीजनल और नेशनल न्यूज़ चैनल द्वारा भी उनकी यात्रा का लाइव प्रसारण किया जा रहा है.

हलाकि इतना लम्बा सफ़र करना बिलकुल भी आसन नही था शिहाब ने बताया की उन्हें यात्रा से पहले काफी साड़ी तैयारिया भी करनी पड़ी, उन्होंने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले सरकार से भी परमिशन मांगी थी जो उन्हें नहीं मिल पायी थी क्यों की इसके लिए पासपोर्ट के साथ कई देशो का वीसा की भी आवश्यकता पड़ती है.

NameShihab chittur
Birth1993
Birth placeKerala, Mallapuram, India
Professional (Career)Doctor
Age29
Net worthNot Known
Live Location today 3 October, 2022Rajsthan
Shihab chittur Hajj Start date03 jun 2022
Shihab chittur Biography

Shihab chittur hajj route map

बता दें की हज्ज पर जाने तक का सफ़र बिलकुल भी आसन नही रहने वाला है और जब बात पैदल जाने की हो तो वह तो लगभग असंभव सा मालूम देता है लेकिन इस असंभव काम को संभव करने वाले शिहाब चित्तूर केरल, भारत से सऊदी अरब, हज्ज तक के सफ़र के लिए पैदल यात्रा पर निकल पड़े है बताया जा रहा है की उन्हें इस यात्रा में लगभग एक वर्ष का समय लगने वाला है और इस सफ़र को पूरा करने की लिए उन्हें कई देशो से होकर भी गुजरना पड़ेगा जो इस प्रकार से है-

  • भारत-> पाकिस्तान-> इराक-> ईरान-> कुवैत-> सऊदी अरब

Shihab chittur live location

दोस्तों इस लेख के लिखने के दौरान यह खबरों की माने तो शिहाब चित्तूर गुजरात से होकर राजस्थान पहुच गए है हलाकि इस यात्रा की शुरुआत में वे भले ही अकेले थे लेकिन आज उनके साथ देश विदेश से लोग जुड़ रहे है उनके कुछ दोस्त भी उनके साथ है जो उनको भारत पाकिस्तान बॉर्डर पार करने में मदत करने वाले है. शिहाब एक दीं में लगभग 25 किलोमीटर तक का सफ़र तय करते है और रुकने के लिए वे मस्जिद में रूककर आराम करते है और फिर से अपना सफ़र शुरू करते है.

सफ़र के दौरान किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए वे कई महीने पहले से तयारी कर रहे थे इसके लिए उन्होंने सरकार को भी अर्जी डाली थी ओने साथ एक छोटे से बैग में कुछ जरुरी समान लेकर ही वे निकले है वे जहाँ भी जाते है लोग उनके स्वागत में फूलो की बारिस करते है और उनकी राहो में फुल बरसते है. बता दें की शिहाब इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखते है उन्होंने यात्रा शुरू करने से पहले सुबह की नमाज़ अदा कर अपने बड़ो का आशीर्वाद लेकर घर से निकले थे हज्ज पर जाने का उनका बचपन का सपना था.

शिहाब को अपनि पूरी यात्रा के दौरान लगभग 8 महीनो तक का समय लगने वाला है जिसके बाद वे फ़रवरी 2023 में सऊदी अरब पहुच जायेंगे.

Shihab chottur social media account

अपने इस अलौकिक और सराहनीय कार्य से शिहाब को सोशल मीडिया पर बहुत अधिक कवरेज मिली है हलाकि शिहाब पेशे से तो एक डॉक्टर है मगर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते है आप यह पर दिये गए उनके सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये उनको फॉलो कर सकते है.

Shihab chittur FacebookShihab chottur
Shihab chittur Instagramshihabchottur_official
Shihab chittur TwitterShihab chottur official
Shihab chittur YoutubeShihab chottur

यह भी पढ़ें-

When will shihab chittur reach Mecca?

Shihab chittur will reach mecca in february 2023, he has started his journey in jun 2022, this whole trip will take around 8 month from India to Mecca, Saudi Arabia.

What is Hajj and why it is important?

The Hajj is an annual Islamic pilgrimage to Mecca, Saudi Arabia. Muhammad, who is the founder of islam, was born in Mecca, which is sacred and holy place.

Avatar of Priya Singh

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch