Reliance Jio 5G phone news: देश का सबसे सस्ता 5जी फ़ोन बनाएगा रिलायंस, नया फोन खरीदने की सोच रहे है तो थोडा रुक जायें

दोस्तों हाल ही में रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने देश में 5जी इन्टरनेट सर्विसेज की घोषणा कर दी है, और यह बताया की देश में 5जी सेवा प्रकाश के त्यौहार दिवाली से शुरू कर दी जाएगी, साथ ही उन्होंने यह बताया की गूगल कंपनी के साथ मिल्कत रिलायंस जिओ देश का सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफ़ोन बनाएगा ताकि तेज़ इन्टरनेट सेवा हर प्रकार के देश वासियों तक पहुच सके.यदि आप भी नया 5जी स्मार्टफ़ोन खरीदने की सोच रहे है तो आप को भी थोडा और इंतज़ार कर लेना चाहिए.

दोस्तों हाल ही में रिलायंस की 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग की गयी, जिसमे देश में शुरू किये जाने वाले 5जी इन्टरनेट सेवा की घोषणा मुकेश अम्बानी द्वारा की गयी, बताया गया की यह सेवा फ़िलहाल 5 मेट्रो शहरो में शुरू की जाएगी जिसे आने वाले कुछ महीनो में पुरे देश में शुरू कर दिया जायेगा.

साथ ही नए जिओ 5जी स्मार्टफ़ोन लांच करने की भी घोषणा हुयी जिसे रिलायंस जिओ (Reliance Jio) दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी गूगल (Google) के साथ मिलकर बनाने जा रहा है हलाकि इस नए फ़ोन के बारे में अभी बहुत जादा जानकारी प्राप्त नही हो सकी है लेकिन चलिए जानते है की क्यों हमें नया 5जी फ़ोन खरीदने से पहले थोडा और इंतज़ार कर लेना चाहिए.

जिओ फ़ोन 5जी होगा सबस सस्ता

हलाकि अभी इस नए जिओ 5जी फ़ोन के बारे में बहुत अधिक जानकारी नही मिल पायी है लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है की स्मार्टफ़ोन की कीमत 5 से 10 हज़ार रूपये के बिच में हो सकती है जो की किसी भी अन्य 5जी फ़ोन के मुकाबले बहुत कम कीमत पर आसानी से उपलब्ध होगा.

Reliance Jio 5G phone news

हलाकि फोन की उपलब्धता में अभी कुछ वक़्त लग सकता है चुकी इस फ़ोन को जिओ गूगल के साथ मिलकर बना रहा है इसीलिए यह कहा जा रहा है की इस फ़ोन में इन्टरनेट सेवा की रफ़्तार बहुत अधिक होने वाली है साथ ही इसमें उच्च स्टार की टेक्नोलॉजी और फ़ास्ट प्रोसेसिंग चिपसेट की उम्मीद लगायी जा रही है.

जब यह फ़ोन मार्किट में उपलब्ध कराया जायेगा तो इसपर 5जी डाटा पैक डिस्काउंट भी दिया जा सकता है जिससे फ़ोन की कीमत और कम मालूम पड़ेगी, इसीलिए यदि नया फ़ोन खरीदने की सोच रहे है तो आपको भी कुछ समय और इंतज़ार कर लेना उचित होगा चुकी गूगल द्वारा इस फ़ोन का डिजाईन और स्पेयर पार्ट्स विकसित किये जायेंगे, फ़ोन के परफॉरमेंस के बारे में शक नही किया जा सकता.

नए जिओ फ़ोन में क्या होगा खास?

इस नए जिओ 5जी फ़ोन की सबसे बड़ी बात यही है की इसे गूगल के साथ मिलकर बनाया जा रहा है जिसको इस साल के अंत तक लोगो के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा, हलाकि कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है की इस फ़ोन में बाकी अन्य फ़ोन के मुकाबले 5जी इन्टरनेट सेवा की स्पीड अधिक हो सकती है जिससे आप फ़ास्ट इन्टरनेट सेवा का आनंद उठा सकते है साथ की इस फ़ोन में लो लेटेंसी और फास्टेस्ट इन्टरनेट सर्विसेज से लैस चिपसेट और फ़ास्ट प्रोसेसर देखने जो मिल सकता है.

यह देखना होगा की इस फ़ोन में एंड्राइड का इस्तमाल किया जायेगा अथवा कस्टम यूआई जैसा की कुछ ब्रांडेड फोंस में किया जाता है वैसा होगा, एक्सपर्ट्स का मानना है की फ़ोन की स्क्रीन 6 इंच से बड़ी हो सकती है तथा फ़ोन डिफरेंट स्टोरेज वैरिएंट में लोगो की जरुरत के हिसाब से उपलब्ध कराया जायेगा.हलाकि अभी कुछ भी कह पाना संभव नही है क्युकी इस बारे में आधिकारिक जानकारी नही दी गयी है, बता दें की गूगल पहले भी जिओ के साथ मिलकर जिओ फ़ोन नेक्स्ट 4जी बना चूका है.

यह भी देखें- नया एप्पल वाच सीरीज 8 करेगा नींद की मोनिटरिंग जल्द वाचओएस 9 के साथ होगा लांच जाने डेट

Avatar of Amit Rai

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch