सपने में मंदिर देखना, शुभ या अशुभ? (sapne me mandir dekhna, 5+ meaning)

दोस्तो आज हम आपके लिए एक और महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये है और आज हम बात करने वाले है सपने में मंदिर देखना (sapne me mandir dekhna) का क्या मतलब होता है. जैसा की आप सभी पहले से ही जानते होंगे की मंदिर एक पवित्र स्थल होता है और सपने आम तौर पर हमारे वास्तविक जीवन से ताल्लुक रखते है इसीलिए अगर आपके सपने में भी मंदिर के दर्शन होते है तो ये पूरा लेख ध्यान से पढ़े.

Advertisement

यह भी देखें – सपनो का मतलब meaning of dreams in hindi

सपने में मंदिर देखना मतलब (sapne me mandir dekhna meaning)

दोस्तो मंदिर एक धर्म स्थल मन जाता है और प्रत्येक धर्म स्थल को एक स्वच्छ और शुभ स्थान भी मन जाता है और सपने में मंदिर देखना (sapne me mandir dekhna) भी एक शुभ संकेत देता है मंदिर हिन्दू धर्म में एक ऐसा पवित्र स्थान होता है जहा हर कोई चाहे वो इश्वर में विश्वास रखता हो या न रखता हो अपने मन की शांति के लिए जाता है.

Advertisement
sapne me mandir dekhna सपने में मंदिर देखना
sapne me mandir dekhna सपने में मंदिर देखना

सपने में मंदिर देखना शुभ संकेत तो देता ही है लेकिन इसके कुछ अशुभ संकेत भी होते है जिससे की आपको सचेत रहने की भी जरुरत होती है आज हम इसी बारे में बात करने वाले है की आपको सपने में मंदिर किस प्रकार से दीखता है और किस प्रकार से सपने में मंदिर देखना शुभ होता है या अशुभ.

  • सपने में मंदिर देखना धार्मिक कार्यो में रूचि बढ़ने का संकेत देता है और इसका मतलब है की आने वाले कुछ समय में ही आपके अन्दर धार्मिक भावनाओ का प्रवाह होने वाला है और आपके अंदर परोपकार की भावना भी उत्पन्न होने वाली है.
  • सपने में स्वयं या अपने किसी परिवार जन के साथ मंदिर जाना दिखे तो समझ जाईये की ये एक अशुभ संकेत होता है और आने वाले समय में आपके चार धाम या कोई लम्बी यात्रा में रुकावट आ सकती है.
  • सपने में स्वयं मंदिर में जाना एक अशुभ संकेत होता है और यह मन जाता है की व्यकरी के कार्य और व्यापर में हानि होने की संभावना है. इसीलिए यदि इस प्रकार का कोई दृश्य आपके सपने में दिखे तो सचेत हो जाईये.
  • यदि गर्भवती महिला (pregnant woman) अपने आप को मंदिर में प्रवेश करते हुए देखती है तो यह भी एक प्रकार का अशुभ संकेत होता है और उसके गर्व धारण में कोई समस्या आ सकती है.

यह भी पढ़े: sapne me ghar dekhna | सपने में घर देखना

सपने में शिव मंदिर देखना (sapne me shiv mandir dekhna)

दोस्तो सपने में शिव मंदिर देखना या शिवलिंग के दर्शन करना एक शुभ संकेत मन जाता है और यह भी मन जाता है की भगवान शिव की कृपा से आपके सारे दोखो का अंत होने वाला है और आपको अपने कार्यो में भी सफलता मिलने वाली है.

Advertisement

यदि आपके साथ बुरा समय चल रहा है और आपको सपने में शिवलिंग के दर्शन हो जाये तो यह मन जाता है की अब से आपके सारे दुखो का अंत होने वाला है.

सपने में प्रसाद खाना (sapne me prasad khana)

दोस्तो सपने में प्रसाद खाना भी एक प्रकार का शुभ संकेत देता है और यह मन जाता है की आपकी सभी मनोकामना पूरी होने वाली है. आपके जीवन में सभी शुखो का प्रवेश होने वाला है.

यह मन जाता है की जो भी आप अपने जीवन में छह रहे थे वो बहुत जल्द ही आपको मिलने वाला है चाहे वह घर हो, गाडी हो, सोना चांदी या धन दौलत ही क्यों न हो.

Advertisement

सपने में मंदिर में पूजा करते देखना (sapne me mandir me pooja karte dekhna)

दोस्तो सपने में यदि आप स्वयं को मंदिर में पूजा करते देखते है तो यह भी एक प्रकार का शुभ संकेत मन जाता है यह आपके सभी कार्यो को पूर्ण होने का संकेत देता है और आप मान लिगिये की किसी भी प्रकार ए रुके कार्य अब पूर्ण होने वाले है.

आपका जीवन सुखो से भरने वाला है और आपके जीवन में किसी प्रकार की भी बाधा हो चाहे वह धन दौलत या फिर परिवार में कोई बाधा आ रही हो उन सभी का अंत होने वाला है.

सपने में मंदिर देखना या मंदिर जाना sapne me mandir dekhna ya mandir jaana

दोस्तो सपने में मंदिर देखना या जाना आप की किसी पुरानी मनोकामना का प्रतीक होता है और यह माना जाता है की आपने पूर्व में कोई मनोकामना मांगी थी और वह पूरी हो भी गयी हो सकती है पर उसके लिए आपने अपने इश्वर को शायद अभी धन्यवाद् नही दिया है.

Advertisement

इसीलिए ऐसे सपने आने पर आपको सतर्क रहना चाहिए और जल्द से जल्द अपने मनोकामना वाले मंदिर में जाकर इश्वर का ध्यान करना चाहिए अन्यथा आपके और आपके परिवार के ऊपर कोई संकट आने का संकेत दे सकता है ऐसे सपने का यह भी मतलब हो सकता है की आपको अध्यात्म का ज्ञान ग्रहण करने की जरुरत है या आप अध्यात्म में रूचि तो रखते है परन्तु अभी तक आपने ज्ञान की प्राप्ति नही हुई है.

यह भी पढ़े – सपने में कब्रिस्तान देखना | sapne me kabristan dekhna

सपने में मंदिर का दरवाजा बंद देखना sapne me mandir ka darwaja band dekhna

दोस्तो सपने में मंदिर का दरवाजा बंद देखना भी एक प्रकार का शुभ संकेत ही देता है और यह माना जाता है की आपके ऊपर चल रही किसी भी परेशानी का अंत होने वाला है इसके अलावा आपके कार्य में आरही किसी भी प्रकार की रुकावट का भी अंत हो सकता है जो की एक प्रकार का शुभ संकेत माना जाता है.

Advertisement


Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch