Vodafone Idea share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Welcome to another post on the share price prediction, here we will discuss about the Vodafone Idea share price target for 2023, 2024, 2025, and 2030. we are going to discuss the market trends and technical chart analysis of the Vodafone idea. based on the above analysis we will try to understand the share prices for the upcoming years of the Vodafone idea.

Advertisement

About Vodafone Idea Limited

Vodafone Idea भारत की एक लीडिंग टेलिकॉम कम्पनी रह चुकी है जिसे Reliance Jio के शुरुआत के बाद दोनों कम्पनियों Vodafone और Idea का विलय हो गया था जिसके बाद यह संयुक्त रूप से VI(Vodafone Idea) के रूप में उभरा.

Vodafone Idea share price target 2023, 2024, 2025, 2030
Vodafone Idea share price target 2023, 2024, 2025, 2030 1

भारत में टेलिकॉम के अलावा internet बैंडविड्थ में भी यह एक अग्रणी कंपनी है इसका मुख्यालय मुम्बई और गुजरात में स्थित है यह टेलिकॉम के क्षेत्र में 2G, 3G और 4G (अब 5G भी) सर्विसेज प्रदान करती है.

Advertisement

भारत में व्यापर और अपने कस्टमर बेस के हिसाब से यह टेलिकॉम क्षेत्र की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है वोडाफ़ोन और आईडिया का विलय 2018 में हुआ था आईडिया, आदित्य बिड़ला ग्रुप की कंपनी है जिसके विलय के पश्चात् आईडिया का लगभग 26 प्रतिशत एवं वोडाफ़ोन का लगभग 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

CompanyVodafone Idea Limited (Vi)
BusinessTelecom
ProductsInternet and Broadband
ChairmanKumar Mangalam Bidla
Total IncomeMore than 2 Lakh Crore
Equity6K Crore
Official Websitewww.myvi.in

Vodafone Idea share price target 2023

भारत में रिलायंस Jio के आने के बाद से सभी टेलिकॉम कंपनियों के शेयर प्राइस में बहुत अधिक गिरावट आई है और उनमे से एक वोडाफ़ोन आईडिया भी है जी हां कंपनी के करंट मार्केट प्राइस या स्टॉक वैल्यू देखकर इसका मूल्यांकन कर पाना बहुत कठिन है.

कंपनी के पिछले पांच सालों का रिकॉर्ड देखें तो इसके स्टॉक प्राइस में लगातार गिरावट आयी है जिस कारण यह कह पाना एक कठिन सवाल होगा की कंपनी भविष्य में लाभ कमाएगी या नही.

Advertisement

वर्तमान में कंपनी का स्टॉक प्राइस लगभग 6 रूपये से लेकर 10 रूपये तक का है ऐसे में यह माना जा रहा है की कंपनी अपनी अगली तीमाही में लाभ कमाती है तो इसके शेयर प्राइस में वृद्धि होने के पुरे चांस बन रहे है.

YearStock Price target
202312 Rs.

Vodafone Idea share price target 2024

वोडाफ़ोन का आईडिया के साथ विलय होने के बाद से ही कंपनी अपने स्टॉक्स को diversify करने की तरफ जोर दे रही है और आने वाले कुछ समय में यह माना जा रहा है की कंपनी न सिर्फ टेलिकॉम के क्षेत्र में बल्कि ब्रॉडबैंड और internet के क्षेत्र में भी कमल करने वाली है.

अतः इसके इन्वेस्टर्स में इसका विस्वास अभी भी बना हुआ हैऔर लम्बे समय में इसके ग्रोथ के अच्छे आसार नज़र आ रहे है.

Advertisement

वर्ष 2024 के लिए कंपनी के शेयर प्राइस में लगभग 50 प्रतिशत का चढाव देखा जा सकता है.

YearShare price target
202415 Rs.

Vodafone Idea share price target 2025

दोस्तो आने वाले समय internet और ब्रॉडबैंड का है जिसमे 5G टेक्नोलॉजी एक अहम् भूमिका निभा सकती है और यदि आने वाले समय में कंपनी अपने ग्राहकी को internet की अच्छी सुविदा प्रदान कर पायेगी तो एक अच्छा कस्टमर बेस बनाने में कंपनी को मुनाफा हो सकता है.

YearShare price target
202520 Rs.

Vodafone Idea share price target 2030

फ़िलहाल कंपनी का बिज़नस model सिर्फ मोबाइल टेलीफोन सर्विसेज प्रदान करना ही नही बल्कि वायरलेस internet और ब्रॉडबैंड सेवावो में भी है.

Advertisement

और आंकड़े बता रहे है की आने वाले समय में कंपनी अपने आपको एक अच्छे विकास model में विकसित कर लेती है तो यह इसके लिए बहित अच्छामौका होने वाला है.

YearShare price target
203025 Rs.

FAQ

क्या वोडाफ़ोन आईडिया स्टॉक में इन्वेस्ट करना एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है?

दोस्तो कंपनी अभी बहुत अधिक लोस में चल रही है ऐसे में थोडा वेट करना सही रहेगा.

कंपनी का भविष्य कैसा रहेगा?

आने वाले समय में कंपनी अपना कस्टमर बेस बाधा लेती है तो इसके ग्रोथ के आसार बन सकते है.

Advertisement

वोडाफ़ोन आईडिया कंपनी के सीईओ कौन है?

फ़िलहाल कंपनी के सीईओ रविंदर टक्कर है.

Advertisement

Avatar of editorial team Hindi India

हिन्दी इंडिया वेबसाइट पर हिन्दी में जानकारी के लिए निरंतर विजिट करते रहे यह पर आपको टेक, ब्लॉग्गिंग, शायरी, कोट्स, भारत के त्यौहार आदि के बारे में जानकारी प्रकाशित की जाती है.

iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch