सपने में नदी देखना शुभ या अशुभ? | Sapne me nadi dekhna

नमस्कार दोस्तो! सपने में नदी देखना (sapne me nadi dekhna) एक आम सपना होता है जो अक्सर कई लोगो द्वारा देखना जाता है सामान्यत: ऐसा सपना बहुत सी परिस्थितियों में बुरा संकेत करता है मगर यह हमेशा सही नही माना जा सकता बल्कि विभिन्न परिस्थितियों में इसका भिन्न भिन्न मतलब हो सकता है.

सपने में मोर देखना शुभ या अशुभ sapne me mor dekhna meaning

sapne me mor dekhna: सपने बड़े ही अजीबोगरीब होते है और ये कई प्रकार से हमें दिखाई देते है खास तौर पे जब हम किसी जीव, जंतु अथवा पशु पक्षी के सपने देखते है जैसे की सपने में मोर देखना अथवा मोर का सपना देखना, तो हमारे मन में यह उत्सुकता होती है की आखिर इस प्रकार के सपनो का क्या मतलब होता है.

Poop Dream: सपने में टट्टी या मल देखना, शुभ या अशुभ? | Sapne me Potty Dekhna

Sapne me Potty Dekhna: दोस्तो सपने खुली आँखों से देखना जाए या बंद आँखों से पर सपने में टट्टी देखना एक अद्भुत सपना होता है सामान्यतः सपने हमारे जीवन में होने वाली घटनाओ की और संकेत करते है ये हमारी जीवन से जुड़े बातो की और इशारा करते है.

सपने में चूहा देखना, मतलब | Rat Dream meaning in Hindi

दोस्तो सपने में चूहा देखना आम तौर पर अच्छा नही माना जाता है चुकी चूहों को समाज में बहुत नकारात्मक अवधारणा है लोग चूहों को पसन्द नही करते है वे उन्हें गन्दगी का प्रतीक मानते है और चूहों को लेकर लोगो के मन में इर्ष्या की भावना रहती है.

सपने में सोना देखना, शुभ या अशुभ? | Gold Dreams meaning in hindi

सपने में सोना देखना एक शुभ सपना माना जाता है यह इस बात का संकेत होता है की आपके जीवन में बहुत जल्द धन दौलत की बारिश होने वाली है आप अर्व संपन्न व्यक्ति बनने की कामना बहुत जल्द पूरा होने वाली है इसीलिए ऐसा सपना अआने पर आपको खुस हो जाना चाहिए और अपने कर्मो पर ध्यान देना चाहिए.

सपने में बिल्ली देखना, शुभ या अशुभ? | cat dream meaning in hindi

सामान्य तौर पर सपने में बिल्ली देखना एक अशुभ सपना होता है यह इस बात का संकेत देता है की आपकी किसी व्यक्ति से लड़ाई हो सकती है, हालांकि सपने में बिल्ली को देखना अलग अलग परिस्थितियो पर निर्भर करता है और उनके मतलब भी भिन्न हो सकते है आइये जानते है बिल्ली के अलग अलग प्रकार के सपनो के बारे में.

सपने में हाथी देखना, शुभ या अशुभ? | Sapne me Hathi Dekhna

विश्व में मौजूद सबसे विशालकाय प्राणियों में से एक हाथी का हिन्दू धर्म में आध्यात्मिक महत्व है हाथी को देवताओं के राजा इन्द्र देव का वाहन माना जाता है हिन्दू धर्म में हाथी को एक पवित्र जानवर के रूप में माना जाता है यह दुनिया में मौजूद सबसे बुद्धिमान प्राणियों में से एक है आईये जानते है सपने में हाथी देखना(sapne me hathi dekhna) क्या संकेत देता है.

Join Telegram
iQOO Z6 Lite 5G Snapdragon 4 Gen 1 के साथ लांच Redmi 11 Prime a Budget 5G phone in India NASA’s Artemis-1 Rocket Launch JIO Phone 5G Launch